Doon Prime News
dehradun

Dehradun :THDC इंडिया लिमिटेड की 25फीसदी हिस्सेदारी के लिए उत्तराखंड सरकार ने लगाई पूरी ताकत,उत्तरप्रदेश ने मांगा छह हफ्ते का समय

बड़ी खबर इस वक्त की,THDC इंडिया लिमिटेड में 25 फीसदी हिस्सेदारी की कानूनी जंग जीतने के लिए उत्तराखंड सरकार ने पूरी ताकत लगा दी है। सचिव ऊर्जा, सचिव वित्त और सचिव सिंचाई की ओर से उच्चतम न्यायालय में शपथ पत्र दाखिल कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश ने शपथपत्र दाखिल करने के लिए छह हफ्ते का समय मांगा है।

जी हाँ,कोर्ट ने 25 जुलाई की तारीख तय की है। सचिव ऊर्जा आर. मीनाक्षी सुंदरम के अनुसार,न्यायालय इस मामले में चरणबद्ध ढंग से कार्यवाही करेगा। कई वर्षों की सुस्ती के बाद उत्तराखंड सरकार की पहल पर टीएचडीसी की हिस्सेदारी की लड़ाई में तेजी दिखी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस जंग को निर्णायक मुकाम तक पहुंचाने के पक्षधर हैं। उन्होंने शासन को सुप्रीम कोर्ट में मजबूती और पूरी सक्रियता के साथ पैरवी करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें की उत्तराखंड सरकार की पहल पर उच्चतम न्यायालय ने हिस्सेदारी प्रकरण के मुद्दों का निर्धारण कर दिया है। न्यायालय ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार को मुद्दे निर्धारित करने के लिए कहा था। उत्तराखंड सरकार ने तय समय पर मुद्दे निर्धारित कर दिए। यूपी को न्यायालय ने सिर्फ एक दिन का समय दिया। वह मुद्दों का निर्धारण का कोई बिंदु नहीं दे सका।

दरअसल,मुद्दों का निर्धारण करने में नाकाम रहा उत्तर प्रदेश न्यायालय में शपथपत्र भी नहीं दे सका। इसके लिए उसने न्यायालय से समय मांगा। न्यायालय ने छह हफ्ते में शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। तीसरे चरण में न्यायालय में मुख्य परीक्षण और जिरह होगी। सभी विभागीय सचिवों के मौखिक साक्ष्य होंगे। इसके साथ ही दोनों राज्यों के अधिवक्ता एक-दूसरे का प्रति परीक्षण कर सकते हैं। इसके बाद बहस होगी और फिर फैसला आएगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला अंतिम होगा।

यह भी पढ़े –*रायपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,IPL में सट्टा लगाने वाले 6अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,9मोबाइल फोन समेत 765000रूपये किए सीज*

वहीं उत्तराखडं सरकार को उम्मीद है कि न्यायालय से फैसला उसके पक्ष में आएगा। सचिव ऊर्जा के मुताबिक फैसला पक्ष में आने से राज्य सरकार को बड़ा वित्तीय लाभ होगा। प्रदेश सरकार को टीएचडीसी की राज्य और राज्य से बाहर सभी परियोजनाओं में 25 फीसदी हिस्सेदारी तय हो जाएगी।

Related posts

टाइगर सफारी मामले में विजिलेंस ने रेंजर बृज बिहारी शर्मा को किया गिरफ़्तार, असम में पाई गई थी लोकेशन

doonprimenews

अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में एंबुलेंस की आड़ में 01 अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand Budget 2023:जनहित में बजट बनाने को लेकर संवाद कार्यक्रम आज,मुख्यमंत्री धामी और वित्त मंत्री करेंगे पहल

doonprimenews

Leave a Comment