Doon Prime News
dehradun

Dehradun :भारी बारिश के चलते वंदे भारत समेत कई ट्रेनें रद्द, कईयों के रूट बदले, यात्रियों को हो रही भारी परेशानी

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश का कहर जारी है। बारिश की वजह से सड़कें बंद हो गई हैं, कई गांवों के संपर्क टूट गए हैं। नदी-नाले उफान पर हैं और भूस्खलन की वजह से यात्रियों की जान जोखिम में है। अतिवृष्टि का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है। इस भारी बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द हो गई है, तो वहीं कईयों के रूट बदल दिए गए हैं।


जी हाँ,मंगलवार को वर्षा के चलते हरिद्वार यार्ड में जलभराव होने व ओएचई पोल गिरने से देहरादून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस रद्द कर दी गईं, जबकि देहरादून से चलने वाली पांच ट्रेनों का संचालन हरिद्वार से किया गया। वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस रद्द होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


आपको बता दें की एक ट्रेन को डोईवाला से चलाया गया। देहरादून-सूबेदारगंज लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी, देहरादून-काठगोदाम नैनी जनशताब्दी, देहरादून-गोरखपुर राप्ती गंगा एक्सप्रेस और देहरादून-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को हरिद्वार से चलाया गया।
देहरादून-सहारनपुर पैसेंजर को डोईवाला से रवाना किया गया। इसके अलावा देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किया गया है। यह ट्रेन साहियाबाद जंक्शन, तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन होते हुए दिल्ली जाएगी।


दरअसल,मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि मुरादाबाद मंडल के हरिद्वार यार्ड के ब्रहापुरी क्षेत्र में रेलवे ट्रैक मलबा, जलभराव व ओएचई पोल गिरने से बाधित रहा। हरिद्वार आने वाली उदयपुर सिटी एक्सप्रेस को ज्वालापुर स्टेशन पर रोका गया।


वहीं देहरादून से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया। देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि सुबह 5:50 बजे उज्जैनी एक्सप्रेस और सात बजे वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई थीं, लेकिन लाइन क्लियर नहीं होने की वजह से वापस आ गईं। जिस कारण दोनों ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। शाम साढ़े छह बजे चलने वाली जनता एक्सप्रेस को रात दस बजे रवाना किया गया।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- रेलवे फाटक के पास सुनसान जगह पर मिला एक युवक का शव, तेजधार हथियार से की गई थी हत्या*


रेलवे ने रद ट्रेनों के टिकटों की रकम वापसी के लिए रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त काउंटर लगाए हैं। देहरादून रेलवे स्टेशन पर पूछताछ काउंटर से ही टिकट की राशि लौटाई गई। इसके अलावा रेलवे ने यात्रियों के लिए 139 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यात्री इस टोल फ्री नंबर से ट्रेनों के संचालन की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को दी कई बड़ी सौगात,पुरस्कार राशि बढ़ाई, कृत्रिम अंगों पर दोगुना किया अनुदान

doonprimenews

Jollygrant :हिंदू संगठनों ने लव जिहाद को लेकर आरोपी युवक की करी जमकर धुनाई, जुलूस भी निकाला,बाद में पुलिस को सौंपा

doonprimenews

मशहूर होने के लिए हाथ में सिगरेट लेकर पुलिस की गाड़ी के बोनट पर बैठकर खींचाई फोटो,पड़ी भारी,पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment