Doon Prime News
dehradun

Dehradun:कल से शुरू हो रहा विधानसभा सत्र, घर से निकलने से पहले जान लीजिए क्या रहेगा यातायात प्लान

बड़ी खबर 26 फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन को देखते हुए प्रगति विहार, शास्त्रीनगर, बाईपास, डिफेंस कालोनी और विधानसभा तिराहा पर बैरियर लगाए जाएंगे। इसके अलावा पुलिस ने डायवर्जन प्वाइंट भी बनाए हैं।

ये रहेगा यातायात प्लान


बता दें की सभी भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

रिस्पना क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर भारी वाहनों को आंशिक रूप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव पर रोका जाएगा।

वहीं देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी व चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी व फव्वारा चौक से छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट किए जाएंगे।

धर्मपुर चौक से आइएसबीटी की ओर जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से भेजा जाएगा।

मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड-लाडपुर- सहस्रधारा क्रासिंग-आइटी पार्क होते हुए भेजे जाएंगे।

मोहकमपुर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को विधानसभा तिराहा, रिस्पना, पुरानी बाईपास चौकी होते हुए धर्मपुर व ईसी रोड की ओर भेजा जाएगा।

ये होगी जुलूस के लिए गाइडलाइन

प्रत्येक जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किए जाएंगे।
जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जाएगा।
यातायात का दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसों को कैलाश अस्पताल से यू-टर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजा जाएगा।

आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों पर भी यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है तथा डायवर्ट किए गए यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है।

Related posts

मुख्यमंत्री आवास के सर्वेंट क्वार्टर में युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या.

doonprimenews

Uttarakhand Weather News – एक बार फिर बदला मौसम का हाल , मसूरी में हुई झमाझम बारिश और गिरे ओले

doonprimenews

Dehradun: महिलाएं Doctor से पूछे बिना ले रही हैं Abortion की दवाई, लगातार Blooding अधिक होने पर आ रहे हैं Hospital, भर्ती करके चढ़ाना पड़ रहा है खून।

doonprimenews

Leave a Comment