Doon Prime News
dehradun

Chakrata :दून से लेकर चकराता तक लगातार गिर रहा तापमान,शीतलहर से छूट रही कंपकंपी

खबर उत्तराखंड मे लगातार मौसम बदल रहा है। देहरादून से लेकर चकराता जैसी जगहों पर अब तापमान लगातार गिरता ही जा रहा है। गुरुवार सुबह से ही चकराता सहित जौनपुर की ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड लोगों को परेशान कर रही है। दिनभर चटक धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिलती है, लेकिन सुबह और शाम शीतलहर कंपकंपी छुड़ा रही है।
दरअसल,मौसम के बदले मिजाज के कारण क्षेत्र में ठंड में इजाफा हो गया है। इस कारण ग्रामीणों को अलाव, अंगीठी व रूम हीटर का सहारा लेना पड़ रहा है। गुरुवार को भी लोग ठंड में ठिठुरते नजर आए।


बता दें की छावनी बाजार चकराता सहित जौनसार-बावर के ऊंचाई वाले इलाकों में सड़क पर जमा पाला हादसों की आशंका को बढ़ा रहा है। चकराता के छावनी बाजार क्षेत्र में सुबह दुकानें देर से खुल रही हैं और शाम को बाजार जल्दी बंद हो रहा है। इसके बाद बाजार में सन्नाटा पसर जाता है। गुरुवार को भी ठंड के चलते लोग ऊनी कपड़ों के साथ टोपी, दस्ताने व मफलर पहने दिखाई दिए।


वहीं सूखी ठंड के कारण धनिया, राई, सरसों, पालक, मूली आदि की फसलें भी खराब हो रही है। ठंड का सीधा असर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। स्थानीय व्यापारी केसर सिंह चौहान, अनिल चांदना, अमित अरोड़ा, आनंद राणा, नैन सिंह राणा, अशोक कुमार गोयल, रविंद्र चौहान, प्रताप चौहान, शूरवीर सिंह चौहान, राजेंद्र चौहान, नितेश असवाल, रविंद्र रावत, रविंद्र चौहान, सुभाष चौहान, देवेंद्र चौहान आदि का कहना है कि अचानक मौसम बदलने से इसका असर चकराता छावनी बाजार के व्यापार पर पड़ रहा है। जिस कारण बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है। ग्रामीण व पर्यटक ठंड के कारण बाजार से दूरी बनाए हुए हैं।


ठंड के कारण सीएचसी चकराता की ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। सीएचसी के चिकित्सक रोहित चौहान का कहना है कि ठंड के कारण ओपीडी में सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार के मरीज अधिक आ रहे हैं। जिन्हें दवा देने के साथ ही ठंड से बचने को जरूरी सावधानी बताई जा रही है।

यह भी पढ़े –*Investor Summit 2023:अब हाउस ऑफ हिमालयाज के नाम से पहचाने जाएंगे उत्तराखंड के उत्पाद, पीएम मोदी ने की लॉन्चिंग*


डॉक्टर ने बताया कि ठंड के कारण लोग कपड़ों व खानपान पर विशेष ध्यान रखें। गर्म पानी का सेवन करें। बिना चिकित्सक को दिखाए अपने आप दवा न लें। इसके साथ ही ठंड से बचने की सावधानियां बरते रहें।

Related posts

Dehradun :शराब के लिए हैवान बना पिता , गुस्से में खींची एक साल के बेटे की सांसों की डोर, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Lok Sabha Elections: चुनाव के लिए देहरादून-हल्द्वानी होंगे भाजपा के केंद्र, बोले महेंद्र भट्ट; सेंकड़ों लोग लेंगे सदस्यता।

doonprimenews

Dehradun: निवेश के नाम पर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर युवक – युवती से ठगे सवा आठ लाख रूपये, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment