Doon Prime News
uttarakhand

Dehradun :28नवंबर से शुरू होगा 6वां वैश्विक आपदा प्रबंधन सम्मेलन, पीएम मोदी समेत कई देशों और राज्यों के प्रतिनिधि होंगे शामिल

बड़ी खबर उत्तराखंड में आगामी 28 नवंबर से एक दिसंबर तक 6वां वैश्विक आपदा प्रबंधन सम्मेलन होने जा रहा है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में पत्रकार वार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में कई देशों और राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सम्मलेन के आने का निमंत्रण दिया जाएगा।
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सम्मेलन के ब्रांड एंबेसडर होंगे। सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन के साथ आपदा प्रबंधन के विषयों पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड में भूकंप: देहरादून में दो झटके महसूस किए गए*

बता दें की 28 नवंबर को उद्घाटन सत्र होगा। वहीं, सम्मेलन में चार सत्र होंगे। जिसमें 50 टेक्निकल सत्र होंगे। सम्मेलन में कई देशों के विशेषज्ञ, वैज्ञानिक शामिल होंगे। आपदा प्रबंधन विभाग इसे लेकर मेगा शो का आयोजन कर रहा है। सम्मलेन में प्रदर्शनी का भी आयोजन होगा।

Related posts

अब चारधाम जाने पर नहीं खड़ा होना पड़ेगा लंबी लाइनों में, बस कीजिए क्यूआर कोड का इस्तेमाल और जाइए दर्शन के समय

doonprimenews

इंसान ही नहीं जानवरों को भी होती है उम्रकैद की सजा, उत्तराखंड में यहाँ 9गुलदार काट रहे जेल में सज़ा

doonprimenews

उत्तराखंड लौटते ही सक्रिय हुए भगत सिंह कोश्यारी, दून पहुँचने के अगले ही दिन टपकेश्वर महादेव मंदिर में किए भगवान शिव के दर्शन, बोले -भारत को विश्वगुरु बनाने की लेकर आया हूं कामना

doonprimenews

Leave a Comment