Doon Prime News
chamoli

Uttarakhand:चमोली के परमजीत ने अंतरराष्ट्रीय फलक पर प्रदेश को किया गौरवान्वित,एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

खबर उत्तराखंड से जहाँ चमोली जनपद के परमजीत सिंह बिष्ट ने रविवार को जापान में आयोजित एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में 9वां स्थान प्राप्त किया है। परमजीत ने 1 घंटा 20 मिनट और 6 सेकंड के साथ पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया है। मंडल घाटी के खल्ला गांव निवासी परमजीत सिंह बिष्ट राजकीय इंटर कॉलेज बैरागना के पूर्व छात्र हैं। मौजूदा समय में परमजीत खेल कोटे से भारतीय सेना नेवी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

वहीं जीआईसी बैरागना के व्यायाम शिक्षक गोपाल बिष्ट ने जानकारी दी की परमजीत ने बताया कि रविवार को जापान में आयोजित हुई एशियन वॉक रेस चैंपियनशिप में उन्होंने 9वां स्थान प्राप्त किया है। परमजीत ने बेहतर प्रदर्शन कर जनपद और राज्य का नाम रोशन किया है। मनीष रावत के बाद परमजीत जनपद का दूसरा खिलाड़ी है जो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुआ है। मनीष ने 2016 में रियो में आयोजित ओलंपिक में प्रतिभाग किया था।

यह भी पढ़े –*Haridwar : सीएम पुष्कर सिंह धामी को काले झंडे दिखाने जा रहे थे कांग्रेसी, पुलिस ने रोका, पदाधिकारियों को हिरासत में लिया*

आपको बता दें की अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमके उत्तराखंड के इस होनहार ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। परमजीत की इस उपलब्धि पर पूरा प्रदेश उन्हें बधाई दे रहा है। इससे पहले उत्तराखंड के चमोली जिले की एथलीट बेटी मानसी नेगी ने तमिलनाडु में हुई 82वीं ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक घंटा 41 मिनट में 20 किमी वॉक रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है। प्रदेश के युवा अपने हुनर से आए दिन एक नई उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। साथ ही पूरे प्रदेश को गर्व महसूस करने का अवसर दे रहे हैं।

Related posts

बद्रीनाथ धाम में हुई बर्फबारी, तापमान तेजी से गिरा, कार्य भी हुआ प्रभावित

doonprimenews

चमोली में रस्सी से लटकता मिला घर के मुखिया का शव, दूसरे कमरे में मिले पत्नी और तीन बच्चों के शव

doonprimenews

Chamoli :बदरीनाथ हाईवे पर जाम में फंसी मैक्स हुई हादसे का शिकार, पहाड़ी से पत्थर गिरने से वाहन चालक की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment