Doon Prime News
nation

देश के कुछ कारोबारियों ने दिवाली बोनस के नाम पर अपने कर्मचारियों को एक से बढ़कर एक तोहफे गिफ्ट किये .

दिवाली बोनस

दिवाली के मौके पर जॉब करने वालों को बोनस और तोहफों की आस रहती है। सरकारी कर्मचारियों के लिए तो दिवाली बोनस का ऐलान किया जाता है। प्राइवेट कर्मचारियों की दिवाली उनके मालिक के मूड पर डिपेंड करती है। देश के कुछ कारोबारी ऐसे हैं जो हर दिवाली अपने कर्मचारियों को एक से बढ़कर एक तोहफे गिफ्ट में देते हैं। फिर चाहे वह कई गुना बड़ा बोनस हो या फिर चमचमाती नई कार रहने के लिए एक फ्लैट हो या फिर BMW जैसी लग्जरी व्हीकल। भारत की कुछ कंपनियों के मालिक बड़े ही दिलदार है। ऐसे मालिक पाकर कर्मचारी मन ही मन कहते होंगे, वाह मालिक हो तो ऐसा।

मुसीबत के साथ नहीं छोड़ा, मालिक ने भी दिवाली पर खुश कर दिया
चैन्ने की जयंती जूलरी स्टोर के कर्मचारियों को जब दिवाली पर कार और बाइक्स मिली तो उनके आंसू आ गए। जयंतीलाल चल्लानी ने आठ कर्मचारियों को कार दी और 18 को बाइक तोहफे में दी। कंपनी के अधिकारी के मुताबिक कंपनी ने इस साल कैश बोनस देने के बजाय गाड़ियां देने का फैसला किया। कंपनी की सोच यह थी कि कैश तो दो महीने में ही खत्म हो जाएगा पर कार लंबे समय तक साथ रहेगी।
कर्मचारियों को इस बारे कुछ नहीं बताया गया। जब उन्हें सरप्राइज़ मिला तो कई के आंसू छलक उठे। कंपनी ने 5 साल की गारंटी वाले ऑटोमैटिक कारें बांटी है। इन्श्योरेन्स कवरेज के साथ और पूरी टंकी फुल करके दी है।

महंगे तोहफे देने के लिए मशहूर हैं सूरत के सावजी ढोलकिया
गुजरात के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया हर साल अपने कर्मचारियों को दिवाली पर महंगे से महंगा तोहफा देते हैं। 2014 में दिवाली बोनस के तौर पर 491 कारें और 207 फ्लैट दिए गए थे। 2016 में उन्होंने दिवाली पर 400 फ्लैट और 1260 कारें गिफ्ट में दी थी। 2018 में उन्होंने अपने तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज जैसी महंगी कारें भी गिफ्ट में दी थी।

IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की थी BMW
चैन्ने की कंपनी kissflow इसी साल अप्रैल में अपने पांच कर्मचारियों को BMW जैसी लग्जरी कार गिफ्ट में दी। इन सभी को ₹80, लाख की कीमत वाली BMW 530d दी गई थी।

कंपनी के सीईओ सुरेश सबदम ने तब कहा था कि ये पांच कर्मचारी सुख दुख में कंपनी के साथ खड़े रहे। फरवरी में केरल के एक कारोबारी ने भी अपने कर्मचारियों को मर्सिडीज गिफ्ट में दी थी।

100 कर्मचारियों की मिली 100 बेहतरीन कारें
चैन्ने ने की IT फार्मा Ideas2IT ने 100 कर्मचारियों को 100 कारें गिफ्ट में दी। यह तोहफा उन्हें लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत दिए गए। कुछ कर्मचारियों को सोने के सिक्के और iPhone’s भी दिए गए। Ideas2IT ने अपने कर्मचारियों की Maruti Suzuki Baleno, Ignis,Swift, Ciaz, Egrita, XL6 यहाँ तक कि Vitara Brezza जैसी कारें भी गिफ्ट में दी थी।

यह भी पढ़े – 650में से 320परिवारों को मिली कश्मीर की नागरिकता अब कर सकेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग,हर किसी के चेहरे में दिखा संतुष्टि का भाव

पूरे गांव में लगवाएं सोलर पैनल
गुजरात के ही एक और हीरा कारोबारी गोविंद ढोलकिया श्री रामकृष्णा एक्सपोर्ट हीरा कंपनी के मालिक उनके परिवार ने अमरेली जिले में स्थित अपने पैतृक गांव दुधाला की हर छत पर सोलर पैनल लगवाए। दूधाला देश का पहला ऐसा गांव है जहाँ बिना किसी सरकारी मदद के पूरी तरह सोलर एनर्जी पर चलता है पूरे गांव में 32 घरों, दुकानों और दूसरे पर प्रतिष्ठानों में कुल 276.5 किलोवॉट क्षमता के सौर उर्जा संयंत्र लगाए गए हैं। गांव में सिर्फ उन्हीं घर में सोलर पैनल नहीं लग पाए जो साल भर से बंद पड़े थे।

Related posts

हिमाचल प्रदेश पर 76,630 करोड़ का कर्ज, हर व्यक्ति पर 1 लाख 2 हजार 818 रुपये का कर्ज , डिप्टी CM ने दी जानकारी

doonprimenews

Corona फिर हुआ बेकाबू, देश में तेज़ी से बढ़ रहे नए मामले, जानिए 4th wave से पहले CDC द्वारा बताए 11 लक्षण

doonprimenews

श्रीनगर में बहुउद्देश्यीय पार्किंग निर्माण के लिए ध्वस्तीकरण कार्य शुरू

doonprimenews

Leave a Comment