Doon Prime News
Uncategorized

श्री झंडा जी का ऐतिहासिक झंडा 30 मार्च को आरोहण किया जाएगा , इस बार पंजाब के हरभजन सिंह चढ़ाएंगे दर्शनी गिलाफ

30 मार्च को आरोहण किया जायेगा श्री झण्डा जी का ऐतिहासिक झण्डा । इस साल दर्शनी गिलाफ चढ़ाने का सौभाग्य मौका पंजाब के हरभजन सिंह को मिलेगा। बताया कि इस बार देश-विदेश से आने वाली लाखों संगत की उम्मीद को देखते हुए मेले के दौरान होने वाली गतिविधियों और उनके संचालन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।30 मार्च को दून का ऐतिहासिक झंडा जाएगा। इस पल का गवाह बनने के लिए देश-विदेश से संगत दून पहुंचेगी। इस वर्ष दर्शनी गिलाफ चढ़ाने का सौभाग्य पंजाब के होशियारपुर निवासी हरभजन सिंह को मिलेगा। इससे पहले आज यानी बुधवार को अराईयांवाला (हरियाणा) में भी ध्वजारोहण किया जाएगा. श्री दरबार साहिब में श्री झंडा जी मेला आयोजन समिति की बैठक में झंडा मेले के विशेष आयोजनों, परिवहन और आवास व्यवस्था पर चर्चा हुई.श्री गुरु राम राय दरबार साहिब में मंगलवार को श्री झंडा जी मेला आयोजन समिति की बैठक हुई. श्री दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज ने मेला आयोजन समिति के सदस्यों को दिशा-निर्देश दिये। आयोजन समिति के आयोजक विजय प्रसाद डिमरी ने बताया कि मेले के आयोजन के लिए कार्यक्रमों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.बताया गया कि इस बार देश-विदेश से लाखों की संख्या में संगत के आने की उम्मीद को देखते हुए मेले के दौरान होने वाली गतिविधियों और उनके संचालन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 50 समितियों का गठन किया गया है, जो मेले का सफल संचालन करेंगी.मेले में आने वाली संगत को सहयोग के साथ-साथ सुरक्षा एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि पिछले सोमवार को श्री दरबार साहिब के प्रतिनिधि के रूप में सुबोध उनियाल पैदल ही पंजाब एस्कॉर्ट करने का आदेश लेकर निकले थे।बैठक के दौरान यातायात व्यवस्था, संगतों के वाहनों की पार्किंग, सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था, मेला स्थल पर पुलिस स्टेशन और मेला अस्पताल के संचालन, एम्बुलेंस व्यवस्था, श्री दरबार साहिब में प्रवेश और निकास के लिए वन-वे व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। .

यह भी पढें- बच्चो को टयूशन पढ़ाने के बहाने घर बुला कर युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को ,दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

आठ बड़े और चार छोटे लंगर परोसे जाएंगे। इस बार मेले के दौरान आठ बड़े और चार छोटे लंगर संचालित किये जायेंगे. इसके अलावा शहर के एसजीआरआर पब्लिक स्कूल रेस कोर्स, बिंदाल, राजा रोड, तालाब और बॉम्बे बाग स्कूल के साथ ही धर्मशाला और होटल के संचालकों से संपर्क कर संगतों के लिए आवास की व्यवस्था की गई है।

Related posts

Malware Review — What Is It?

doonprimenews

5 Begriffe Das sollte nicht Nehmen Ihr Matchmaking -Profil

doonprimenews

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर किया देश का नाम रोशन, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

doonprimenews

Leave a Comment