Doon Prime News
Uncategorized Breaking News uttarpradesh

Breaking news: यूपी बोर्ड 12वीं के दो पेपर हुए लीक! परीक्षा शुरू होते ही व्हाट्सएप पर लीक हो गया था मैथ-बायोलॉजी का पेपर

यूपी बोर्ड की 12वीं के पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि 12वी के बायोलॉजी और मैथ का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद व्हाट्सएप के दो ग्रुप पर वायरल होने लगा. 

इसे लेकर आगरा में जांच शुरू हो चुकी है. कहाँ जा रहा है की विनय चाहर नाम के शख्स द्वारा पेपर शुरू होने के एक घंटे बाद ही ऑल प्रिंसिपल व्हाट्सएप ग्रुप पर पर डाले गए. जैसे ही ग्रुप पर कमेंट किए गए तो तुरंत ये पेपर डिलीट किए गए. बायोलॉजी का पेपर लीक होने का मामला तब सामने आया जब दोपहर 3:13 मिनट पर व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर डाल दिया गया.

यह भी पढ़े –100 नामी में अपने धामी: सबसे शक्तिशाली भारतीयों की सूची में उत्तराखंड के सीएम

जांच पड़ताल में पता चला है की अतर सिंह इंटर कॉलेज रोझौली के कंप्यूटर ऑपरेटर की तरफ से ये लीक हुआ था. पेपर लीक होने पर विनय चाहर के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है. विनय के अतिरिक्त स्टेटिक मजिस्ट्रेट केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी तहरीर दी गई है. शिक्षा विभाग ने बायोलॉजी और मैथ के पेपर लीक की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी का गठन कर दिया है. 

शिक्षा विभाग के अधिकारी अब घटना की जांच कर रहे हैं कि आखिर यह सब हुआ कैसे? इंटरमीडिएट के बायोलॉजी और मैथ का पेपर आज यानी गुरुवार को दोपहर 2:00 बजे से शुरू हुआ था. पेपर्स शुरू होने के 1 घंटे बाद दोनों पेपर ऑल प्रिंसिपल आगरा ग्रुप पर विनय चाहर के मोबाइल नंबर से ग्रुप में डाल दिए गए था. जीव विज्ञान के पेपर का कोड 368 जीएल और सीरियल 153 है. 

व्हाट्सएप ग्रुप में पेपर के सभी पन्ने डाले गए. व्हाट्सएप ग्रुप में डाले गए मैथ के पेपर का कोड 324 एफसी है. जिस मोबाइल नंबर से ये दोनों पेपर व्हाट्सएप ग्रुप में डाले गए थे, उस पर विनय चाहर का नाम लिखा था. पेपर लीक होने की जानकारी के बाद शिक्षा विभाग में अपना तफरी मच गई और शिक्षा विभाग में पेपर लीक होने की जांच पड़ताल का काम शुरू हो गया. 

Related posts

गर्भगृह में 5 साल के श्याम वर्ण रामलला, हाथ में सोने का तीर-धनुष; मनमोहक तस्वीर की पूरी झलक

doonprimenews

महिला आरक्षण बिल: ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक’ लोकसभा से पास, समर्थन में 454, विरोध में मात्र दो वोट मिले। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

धोखाधडी कर लोगों के खातों से गबन करने वाले बैंक कर्मी को थाना कोतवाली नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

doonprimenews

Leave a Comment