Doon Prime News
tech

वीडियो गेम खेलते हुए Redmi का फोन फटा, भूलकर भी न करें ये गलतियाँ नहीं तो भुगतना पड़ सकता है बुरा खामियाजा

आए दिन Smartphone Blast की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जी हाँ,हाल ही में आई खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश के मथुरा में वीडियो गेम खेलते-खेलते मोबाइल अचानक फट गया। इस वजह से लड़का बुरी तरह से घायल हो गया।फिलहाल उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।


रिपोर्ट के मुताबिक , 13 साल का लड़का Redmi के फोन पर वीडियो गेम खेल रहा था।अचानक कमरे से धमाके की आवाज सुनाई दी।धमाके की आवाज सुनते ही जब घर वाले कमरे में गए तो वहाँ फोन फट चुका था और लड़का धमाके के कारण घायल हो चुका था।फोन फटने से उसका चेहरा और हाथ झुलस गया है। फिलहाल उसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।


आपको बता दें की ऐसा पहली बार नहीं है जब फोन ब्लास्ट का मामला आया है इससे पहले भी कई ऐसे ही मामले सामने आ चुके हैं। इसमें कई बार फोन बनाने वाली कंपनी की गलती होती है तो कई बार यूजर्स का इस्तेमाल करने का तरीका गलत होता है।ऐसे में अगर आप भी फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।आपकी एक गलती की वजह से फोन ब्लास्ट हो सकता है।यहां पर उन वजहों की बात बात करेंगे जिसके कारण फोन ब्लास्ट होता है।


चार्जिंग के दौरान नहीं करें फोन का इस्तेमाल
फोन ब्लास्ट होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण चार्जिंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करना है।अगर आप भी फोन को चार्ज पर लगाकर यूज करते हैं तो आप हादसे का शिकार हो सकते हैं।फोन चार्ज होते समय हीट होता है।इस दौरान इस्तेमाल इसको ओवरहीट कर सकता है और इससे ये फट सकता है।


ओरिजिनल चार्जर करें यूज़
वहीं फोन को चार्ज करने के लिए ओरिजिनल चार्जर इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।हालांकि, हर बार ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।इस वजह से आप जहां तक संभव हो ओरिजिनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें। अगर ओरिजिनल चार्जर नहीं मिल रहा है तो बेस्ट कंपीटेबल चार्जर का यूज करें।

यह भी पढ़े -*Battery से लेकर Camera तक सब कुछ है फर्स्टक्लास,12000रूपये से कम कीमत में शानदार features के साथ मिल रहा है Lava का ये smartphone


फोन को ना करें ओवरलोड
बता दें की फोन पर ओवरलोड देने से भी कोई हादसा हो सकता है।ज्यादा लोड से फोन हीट होने लगता है।चार्ज के दौरान ओवरलोडेड ऐप्स की वजह से फोन बहुत ज्यादा गर्म होकर फट सकता है।इस वजह से फोन की मेमोरी को 70-80 परसेंट कर खाली रखें और कम स्पेसिफिकेशन्स वाले फोन में ज्यादा हैवी गेम्स ना खेलें।

Related posts

Flipkart पर एक बार फिर हो गई है धमाकेदार सेल हुई शुरु, लूट ले इस सेल का पूरा फायदा।

doonprimenews

WhatsApp ने जारी किया iOS नोटिफिकेशन की समस्या के लिए अपडेट।

doonprimenews

बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए लांच हुई इलेक्ट्रॉनिक बाइक, जानिए कितनी होगी कीमत और क्या होंगे फीचर

doonprimenews

Leave a Comment