Doon Prime News
sports

भारतीय क्रिकेट में राज करेंगे ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी

यह तो सभी जानते हैं कि Team India मौजूदा समय में बदलाव के दौर से गुजर रही है। Virat Kohli, Rohit Sharma, Mohammed Shami, Shikhar Dhawan जैसे दिग्गज खिलाड़ी आने वाले 3 से 4 साल के बाद खेलते हुए नजर नहीं आ सकते हैं। इसीलिए कई युवा खिलाड़ियों को Team में खेलने का मौका दिया जा रहा है। बता दें कि अब Australia cricket team के पूर्व कप्तान Ricky Ponting ने उन 3 खिलाड़ियों का चयन किया है जो भविष्य में Team India के लिए कमाल कर सकते हैं।

वहीं, Ricky Ponting international cricket में सबसे सफल कप्तानों में से एक है और IPL में Ricky Ponting को Delhi capitals के कोच के रूप में भी देखा जाता है। वहीं,हाल ही में उन्होंने Team India के भविष्य में बनने वाले स्टार खिलाड़ियों एक बारे में बात की है। बता दें कि Ricky Ponting के मुताबिक सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज आवेश खान के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ Team India के बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। IPL में Delhi capitals team के लिए Opening करते हैं। Ricky Ponting ने पृथ्वी के साथ IPL के दौरान बहुत समय गुजारा है।

इसी के साथ पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए Ricky Ponting ने कहा कि,हमारे रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक पृथ्वी शॉ हैं, जिन्हें हमने पिछले साल IPL season के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन करते देखा था। हर कोई उसके बारे में पिछले कुछ वर्षों से जानता है। मुझे अब भी लगता है कि वह एक व्यक्ति के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीख रहा है और एक खिलाड़ी के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीख रहा है।”

वहीं, दूसरे नंबर पर Ricky Ponting ने दायें हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का जिक्र किया। ऋतुराज बीते 2 IPL Season से चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। Ricky Ponting के मुताबिक ऋतुराज भविष्य में Team India के लिए तीनों फॉर्मैट में बल्लेबाजी करेंगे।

आगे Ricky Ponting ने कहा कि मुझे जो दूसरा खिलाड़ी लगता है वो चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ हैं जो काफी लाजवाब हैं। मैंने उन्हें टी20 में ही खेलते हुए देखा है। वह IPL विजेता टीम का हिस्सा है जिसे सीजन की शुरुआत से ही खेलने का मौका मिला। सब जानते हैं कि वह लाजवाब खिलाड़ी है और टेकनिकल रूप से कितने पूर्ण हैं। IPL के खत्म होते-होते उन्होंने कुछ आश्चर्यजनक चीजें की। वह ऐसा खिलाड़ी है जो आने वाले समय में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलेगा।”

यह भी पढ़ें – *Akshara Singh की कमाई जानकर हो जाएंगे हैरान, 1 फिल्म का इतना पैसा लेती है भोजपुरी एक्ट्रेस*

आपको बता दें कि आखिर में Ricky Ponting ने तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम लिया है। आवेश लंबे समय से Team India के स्क्वाड का हिस्सा बने हुए हैं। लेकिन उन्हें अभी ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन IPL में उनके प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है, Delhi capitals team के लिए खेलते हुए उन्होंने 11 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे। वहीं,आवेश को लेकर Ricky Ponting का कहना है कि,हमारे पास Delhi capitals में आवेश खान हैं, जिनका पिछला Season शानदार रहा था। उन्हें India Team में भी शामिल किया गया है। वे भी भविष्य मे Team India के लिए जरूरी खिलाड़ी बन जाएंगे।”

Related posts

Ind vs Zim Series : हरारे पहुंची टीम इंडिया को करना पड़ रहा है दिक्कतों का सामना, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

IPL 2023 एक चैनल नहीं बल्कि इन अलग अलग चैनलों में देख पाएंगे आप, जानिए किसने कितने रुपए में खरीदे अधिकार

doonprimenews

क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक साथ खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम, जानिए कब और कहां होगा मैच

doonprimenews

Leave a Comment