Doon Prime News
sports

T-20 world cup- टी-20 विश्व कप के विस्पोटक बलेबाजो में भारतीय स्टार सबसे उपर, देखिए पुरी लिस्ट

T-20 world cup

आपको तो पता ही है होगा की क्रिकेट का रोमांच T-20 World Cup शुरू हो चुका है। बता दे की Australia में खेले जा रहे इस tournament में एक से बढ़कर एक बिग हिटर नजर आने वाले हैं। साथ ही वही Indian Team के तूफानी बल्लेबाज भी टॉप बिग हिटर की लिस्ट में शामिल हैं और तो और मेजबान Australia और New Zealand के साथ-साथ West Indies के पावर हिटर भी लिस्ट में हैं। तो आइये हम आपको बताते है इस T-20 World Cup में खेलने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों के बारे में जोकी अकेले ही पुरे मैच का रुख बदल सकते हैं।

Suryakumar Yadav (strike rate 176.81)

आपको बता दे की टॉप के पावर हिटर बल्लेबाजों में पहले नंबर पर Indian Star Suryakumar Yadav का नाम है। जिन्होने पिछले कुछ सालों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के रातों की नींद उड़ा रखी है और अगर बात की जाये उनके strike rate की तो वो सबसे बेहतर है। अब तक खेले 32 साल के सूर्या ने 34 T-20 मुकाबलों में 176.81 के strike rate से रन बनाए हैं। जिसके बाद सूर्या के अजब गजब शॉट्स देखने के बाद उनको 360 डिग्री बल्लेबाज का खिताब दिया जाने लगा है।

Jimmy Neesham (strike rate 163.65)

वही, दूसरे नंबर पर नाम आता है New Zealand के Jimmy Neesham का जिनका strike rate 163 से उपर का है। kiwi all-rounder ने 53 T-20 International में कुल 635 रन बनाए हैं। सूर्या के बाद जिमी सबसे बड़े हार्ड हिटर हैं। 2021 T-20 World Cup सेमीफाइनल में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 गेंद पर 27 रन की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचाया था। पावर हिटिंग करने वाले इस खिलाड़ी के दम पर खिताब जीतने का दम भर सकती है।

Finn Allen (strike rate 161.72)

New Zealand के एक और बल्लेबाज Finn Allen जिनका नाम tournament के पावरहिटर की लिस्ट में है। टीम के लिए पारी की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज ने 18 T-20 में 161 की strike rate से 469 रन बनाए हैं। टीम को तूफानी शुरुआत दिलाने का जिम्मा फिन पर रहेगा।

Tim David (strike rate 160.08)

ऑस्ट्रेलिया के Tim David का नाम बड़ी तेजी से उभरकर सामने आया है। घरेलू T-20 मुकाबलों में धमाकेदार पारी खेलने वाले यह बल्लेबाज 160 की strike rate से रन बनाता है। टीम में उनको फिनिशर की जिम्मेदारी दी गई है और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने से पहले सिंगापुर की तरफ से 14 T-20 International खेल चुके हैं.

यह भी पढ़े- एशिया कप मे हुए नजर अंदाज़,पत्नी से मिला धोखा,अब वर्ल्डकप के लास्ट ओवर मे Mohammaed shamiने किया धमाका।

Evin Lewis (strike rate 155.51)

वेस्टइंडीज में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज देखने को मिलते हैं। इस टी20 में Evin Lewis पर सबकी नजर रहेगी। 10 अर्धशतक और 2 शतक जमा चुके इस बल्लेबाज का strike rate 155 से उपर का है। 51 T-20 International में उनके नाम कुल 1437 रन हैं। इस फॉर्मेट में अब तक वह 111 छक्के जमा चुके हैं।

Related posts

इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने करली लड़की से ही शादी और अब कर डाला संस्यास का ऐलान, देखिए वीडियो

doonprimenews

क्रिकेट के मैदान पर फ्लॉप कोहली का इंस्टाग्राम पर जलवा, एक पोस्ट का ले रहे इतने करोड़ रुपए

doonprimenews

Uttarakhand rain alert : उत्तराखंड के इन जिलों में होगी भारी बारिश, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

doonprimenews

Leave a Comment