Doon Prime News
sports

एशिया कप मे हुए नजर अंदाज़,पत्नी से मिला धोखा,अब वर्ल्डकप के लास्ट ओवर मे Mohammaed shamiने किया धमाका।

Mohammaed shami

भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रैक्टिस मैच में ही सही लेकिन Mohammaed shami के बलबूते पर एक ऐसी जीत हासिल की है। जिससे 15 सालों का T 20 विश्व कप चैंपियन बनने का सपना सच करने के दरवाजे खुल गए हैं। 17 अक्टूबर को Team India अपना पहला औपचारिक मैच गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ उन्हीं के गढ़ गाबा में खेलने पहुंची।

बल्लेबाजी से दुरुस्त गेंदबाजी की चिंता जहन में बिठाए हुए Team India को अंदाजा भी नहीं था कि गेंदबाजी उन्हें हारा हुआ मैच जिता देगी और यह कारनामा Mohammaed shami के बिना पूरा नहीं हो सकता था। Mohammaed shami के लिए भी यह मैच अंगारों पर चलने जितना आसान था। निजी जिंदगी समेत उनके सामने कई ऐसे संघर्ष थे जिससे पार पाते हुए वह बेहद यादगार जीत के सबसे बड़े हीरो बने।
Mohammaed shami का क्रिकेट करियर हमेशा से ही बुलंदियों की ऊंचाइयों पर रहा है, लेकिन उनकी निजी जिंदगी हमेशा ही नकारात्मक पहलुओं की वजह से सुर्खियों में बनी हुई रहती है। Mohammaed shami की पत्नी हसीन जहां पेशे से अभिनेत्री हैं। साल 2014 में 6 जून को दोनों की शादी हुई थी। साल में हसीन जहां ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज Mohammaed shami पर मारपीट, रेप, घरेलू हिंसा और हत्या की कोशिश का आरोप लगाया।

Mohammaed shami के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 498 ए दहेज उत्पीडन और धारा 354 यौन उत्पीडन के तहत मामला दर्ज करवाया गया था, जबकि उनके भाई हासिद अहमद पर धारा 354 के तहत रेप का केस दर्ज किया गया था। मौजूदा समय में Mohammaed shami और हसीन जहां बिना तलाक किए एक दूसरे से अलग रह रहे हैं। Mohammaed shami और जहां की एक बेटी भी है, जिसका जन्म 17 जुलाई 2015 को हुआ था।

एशिया कप में BCCI ने किया नज़रअन्दाज़ वर्ल्ड कप में Bumrah की जगह मिला मौका
Team India की एशिया कप 2022 शर्मनाक तरीके से रुखसती हुई थी। जिसका सबसे बड़ा कारण Team India की खराब गेंदबाजी थी। Jaspreet Bumrah को चोट लगने के बाद सभी ने आवाज उठाई थी कि अब उनकी जगह भरने के लिए Mohammaed shami को टीम में लाना जरूरी है। लेकिन BCCI चयनकर्ताओं के कान पर जूं तक नहीं रेंगी और उन्होंने Avesh Khan को बिना कुछ खास प्रदर्शन किए मौका दे दिया।

जब एशिया कप के बीच ही Team India की भद्द पिट गई। तब BCCI को Mohammaed shami की याद आई। लेकिन यहाँ भी Mohammaed shami की बुरी किस्मत पीछा ही नहीं छोड़ रही थी। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ सीरीज से पहले वह कोरोना की चपेट में आ गए, जिसके बाद अंदाजा लगाया जाने लगा कि उनका वर्ल्ड कप में खेलना नामुमकिन होगा। लेकिन कुदरत ने एक ऐसा करिश्मा दिखाया कि Jaspreet Bumrah एशिया कप की तरह वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए और Mohammaed shami पर दांव खेलते प्रबंधन ने टीम में जगह दे दी।

यह भी पढ़े – जानिए क्यों Rohit Sharma ने दिया अचानक Mohammaed shami को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लास्ट ओवर

Mohammaed shami की छह गेंदों ने पलट दी हारी हुई बाजी?
T20 विश्व कप 2022 से पहले Team India गेंदबाजी क्रम पर बड़ा सवालिया निशान है। हाल ही में खेली गई सीरीज में भारत के गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए और लगातार 20 ओवरों के खेल में 200 से ज्यादा रन का लक्ष्य भी आसानी से विपक्षी टीम द्वारा चेंज करवा रहे थे। ऐसे में भारत को अंक के ओवर में रन रोकने के साथ ही विकेट लेने वाले गेंदबाज की दरकार थी।

सभी को लगा कि Arshdeep Singh गेंदबाजी करने के लिए आएँगे। लेकिन Rohit Sharma ने Mohammaed shami पर दाव खेला, जिन्होंने पूरे मैच के दौरान एक भी ओवर नहीं फेंका। पहली दो गेंदों पर चार रन आए लेकिन इसके बाद Mohammaed shami की अगली चार गेंदों पर भारत को चार विकेट मिले। जिसमे एक रन आउट शामिल था और तीन विकेट गेंदबाज के खाते में गए।

Related posts

वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-20 सीरीज से पहले यह भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज पाए गए कोरोना पॉजिटिव।

doonprimenews

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022में दूसरे मुक़ाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने बताया राष्ट्रगान का महत्त्व

doonprimenews

SRH vs RR :52रन के स्कोर पर गिरा सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट,जीतने की राह हुई और मुश्किल

doonprimenews

Leave a Comment