Doon Prime News
sports

बारिश कर सकती है आज के India -South Africa मैच का मजा खराब, जानिए अभी तक कैसा है राजकोट का मौसम

Saurashtra Cricket association stadium

India और South Africa के बीच 5 मैचों की T-20 series का चौथा मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा. यह मुकाबला राजकोट के Saurashtra Cricket association stadium में शाम को 7 बजे से शुरू होगा. इस मुकाबले में दोनों Team के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. वहीं,Pant अभी तक तीनों मैचों में टॉस नहीं जीत पाए हैं. क्या वह इस मैच में टॉस के बॉस बन पाएंगे? चलिए उससे पहले पिच और मौसम के मिजाज के मिजाज पर एक नजर डालते हैं. कहीं बारिश तो नहीं कर देगी मैच का मजा किरकिरा?

वहीं,India -South Africa के बीच होने वाले चौथे टी-20 मैच के मुकाबले पर दर्शकों की निगाहें गड़ी ही होंगी. Team India इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को 2-2 से बराबर करने की कोशिश करेगी. जिसके बाद आखिरी और निर्णायक मुकाबले का मजा दोगुना हो जाएगा.वहीं, उससे पहले चौथे मैच में रहने वाले मौसम की बात कर लेते हैं. ऐसे में 17 जून 2022 को Saurashtra Cricket association stadium खेला जाएगा. जहां बारिश मैच का मजा बिगाड़ सकती है?

बता दें कि शुक्रवार को Saurashtra Cricket association stadium के आस पास का तापमान 37 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन, मैच (IND vs SA) के दौरान बारिश होने संभावना 20 फीसद है. वहीं हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि उमस 57 प्रतिशत होगी. लेकिन, उम्मीद है कि फैंस के रोमांच में खलल ना पड़े. ताकि दर्शक इस मैच का आनंद उठा सकें.

इसी के साथ Saurashtra Cricket association stadium खेले जाने वाले चौथे टी-20 मुकाबले में बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है. क्योंकि, Saurashtra की पिच बल्लबाजों को मदद कर रहती है. वहीं,इस पिच पर बड़ा Score बनते हुए देखा जाता है, क्योंकि यहां बल्लेबाज के बल्ले पर गेंद अच्छी तरह से आती है. जिसकी वजह से बैटिंग करने में बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. वहीं गेंदबाजों को मार पड़ सकती है.

यह भी पढ़ें – इन 7 Cricketers के पास है करोड़ों की संपत्ति, फिर भी कर रहे है सरकारी नौकरी, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश*

आपको बता दें कि इस मुकाबले में टॉस भी काफी अहम होगा. SCA का इतिहास बताता है कि टॉस जीतने वाली टीम king maker साबित होती है. टॉस का बॉस कौन होगा. इसका फैसला तो उसी समय तय हो पाएगा, वैसे अभी तक Pant ने कोई टॉस नहीं जीता है. ऐसे में पंत टॉस जीतने की भी पूरी कोशिश करेंगे. वहीं,भारतीय टीम ने राजकोट में अब तक तीन टी20 International खेले हैं, जिसमें से 2 में उन्हें जीत मिली है. आकड़ें तो यही बता रहे हैं कि इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने वाला है.

Related posts

India vs Pakistan, T20 World Cup- एक तरफ पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो वही टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से दहशत में होगी PAK टीम!

doonprimenews

IND vs WI 4th T20 Dream 11 prediction: चौथे टी20 के लिए बनाई गई मजबूत टीम इन्हें चुना गया उप कप्तान और कप्तान।

doonprimenews

IND-W vs AUS-W Live:गोल्ड मेडल जीतने की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया और भारत होंगे आमने -सामने, टॉस निभाएगा काफी अहम भूमिका

doonprimenews

Leave a Comment