Doon Prime News
nation

इन 7 Cricketers के पास है करोड़ों की संपत्ति, फिर भी कर रहे है सरकारी नौकरी, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

Cricket का खेल India में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। India ने इस खेल में कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं, जिससे देश का गौरव बढ़ा है। इनमें से कुछ खिलाड़ियों को Cricket में उनके अतुलनीय योगदान के लिए सरकारी नौकरी भी दी गई है। जिसके कारण ये क्रिकेटर क्रिकेट Cricketer cricket से करोड़ों रुपये कमाने के साथ-साथ नौकरी से भी कमाते हैं। इस लेख में, हम भारत के 7 क्रिकेटरों के बारे में जानेंगे, जो सरकारी नौकरी भी करते हैं।

MS Dhoni:
India Team के पूर्व कप्तान MS Dhoni ने भारतीय क्रिकेट को कई सफलताएं दिलाई हैं। Dhoni के कप्तान रहते हुए, भारत ने दो विश्व कप जीते और टेस्ट की नंबर एक टीम बनी। माही की सफलता में चार चाँद लगते हैं। भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल का पद है उनके पास । माही अक्सर खाली समय में भारतीय सेना के साथ समय बिताते हैं।

  1. Sachin Tendulkar:
    भारत रत्न Sachin Tendulkar ने न केवल भारतीय क्रिकेट में बल्कि World Cricket में भी अपनी एक खास छाप छोड़ी है। Sachin को उनकी सफलता के लिए भारतीय वायु सेना की तरफ से सम्मानित किया गया है और उन्हें भारतीय वायु सेना का Group captain बनाया गया है। Harbhajan Singh:
    Harbhajan Singh ने अपने दौर में बहुत अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। हर कोई Harbhajan Singh की फिरकी में फंस गया है और Punjab police ने एक और सितारा जोड़ते हुए उन्होंने Harbhajan Singh को पंजाब पुलिस का DSP बना दिया है।
  2. Kapil Dev:
    सभी को 1983 में Kapil Dev का चौतरफा प्रदर्शन याद है, जिसने भारत को पहला विश्व कप दिलाया। Kapil Dev ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और वह अब लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में भारतीय सेना में हैं।

Joginder Sharma:
वर्ष 2007 में टी 20 विश्व कप जीतने में भारत की मदद करने में Joginder Sharma का योगदान महत्वपूर्ण था। हर किसी को Joginder Sharma का आखिरी over याद है, भारत ने इस over में विश्व कप जीता। Joginder Sharma उस मैच के बाद फिर से कभी न दिखाई दिए और वह अब Hariyana के DSP हैं और अपना काम कर रहे हैं।

6.Umesh Yadav:
Indian Team के तेज गेंदबाज Joginder Sharma ने चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी की। ऐसे में Joginder Sharma को श्रीलंका टूर पर जाने से पहले स्पोर्ट्स कोटा के तहत भारतीय रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर का पद दिया गया है। क्रिकेटर बनने से पहले, Joginder Sharma पुलिस कांस्टेबल बनने के लिए परीक्षा देते थे, लेकिन वक्त बदला और Joginder Sharma के पास आज भारतीय रिजर्व बैंक की नौकरी है.

यह भी पढ़ें – *Mirzapur season 3 की कहानी गलती से हुई लीक, कालीन भैय्या ने बता दिया क्या होने वाला है*

  • Yujvendra chahal:
    Yujvendra chahal ने Team India में बहुत कम समय में अपनी जगह पक्की बना ली हैं. लिमिटेड ओवर्स में ये स्पिनर Team india की पहली पसंद है,Yujvendra chahal ने International Cricket में अपनी अलग पहचान बना ली है.पर इसके अलावा चहल ‘ income tax department’ में Inspector के पद पर तैनात हैं।

Related posts

Flipkart, Amazon, JioMart, TataNeu sale today के महा सेल के बाद अब Diwali सेल हो चुका है खत्म, Flipkart, Amazon पर रह गये मात्र ये डिस्काउंट वाले सामान

doonprimenews

Big Breaking- चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच (General Coach) में संपेरों ने छोड़ दिए चार सांप, गाड़ी में चीख-पुकार, जानिए क्या था ऐसा करने का कारण

doonprimenews

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के बाद पुलिस सख्त,प्रेस नोट जारी कर कही ये बात

doonprimenews

Leave a Comment