Doon Prime News
sports

इंडिया -वेस्टइंडीज के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला, लास्ट गेंद तक अटकी थी फैंस की सांसें

टीम

WIvsIND: वेस्टइंडीज टीम और भारत की टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनीदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था दोनों ही टीम एक दूसरे को बराबर की टक्कर दे रही है आपको बता दें कि मेजबानी टीम के कप्तान निकोलस ने टॉस जीतने पर उन्होंने टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी करने की मांग की थी।
वनडे सीरीज में इंडिया ने 308 रन बनाए और वहीं दूसरी तरफ विंडीज की टीम को जीतने के लिए जीतने 309 रन बनाने थे। इसके जवाब में कैरेबियाई टीम ने आखिरी गेंद तक जीतने की बहुत कोशिश की लेकिन 305 रनों आउट होने के बाद उन्हें तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा।
टीम इंडिया के गजब बल्लेबाजों ने बनाए 308 रन।
WI vs IND मैच में सबसे पहले बल्लेबाजी का मौका टीम इंडिया को मिला जिसमें सबसे पहले शिखर धवन ने 97 और शुभमन गिल ने 64 की नई सलामी जोड़ी ने पारी की अच्छी शुरुआत की थी। काफी लंबे समय के बाद शुभमन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए नजर आए थे और वह टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे हैं उन्होंने अपने कप्तान शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की।
गिल और धवन की जोड़ी ने पहले ही पावर रिप्ले का बखूबी इस्तेमाल करते हुए। तेजी से ज्यादा से ज्यादा रन बनाएँ। टीम इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी शिखर धवन के साथ काफी अच्छी साझेदारी बनाई दूसरे विकेट के लिए श्रेयस के साथ 94 रन जोड़ने के बाद। शिखर धवन 97 के निजी स्कोर से आउट हो गए।
लास्ट में लोअर ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज इतनी लंबी साझेदारी करते हुए नजर नहीं आ पाया। सूर्य कुमार यादव ने 13, संजू सैमसन 12, दीपक हड्डा 27 और अक्षर पटेल 21 ये सभी खिलाड़ी कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। इसी कारण टीम इंडिया अपने निर्धारित 50 ओवर में से 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन ही बना पाई।
काइल मेयर्स और शमार ब्रुक्स की जोड़ी भारत पर भारी
309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज टीम की शुरुआत बेहद ही बेकार हुई। महज 16 रन के संयुक्त स्कोर पर ही टीम ने अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज शाई होप 7 का विकेट गंवा दिया था। इस बेहद कठिन परिस्थिति में सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स और शमार ब्रुक्स ने मिलकर टीम इंडिया के गेंदबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था।
इन दोनो की जोड़ी शुरू में सम्भालते हुए खेलती हुई नजर आई और फिर उसके बाद उन्होंने क्रीज पर अपनी आंखें जमाई और तेजी से रन बनाते गए। काइल मेयर्स 75 और शमार ब्रुक्स 46 के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की, जिसने वेस्टइंडीज़ टीम को लगातार रनचेंज में बनाया हुआ था लेकिन शार्दुल ठाकुर ने मिडिल ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिखाया जिसके बाद मैच का रुख ही पलट गया।
काइल मेयर्स और शमार ब्रुक्स के बैंक टु बैंक आउट होने के बाद। वेस्ट इंडीज टीम एक बार फिर बैकफुट पर आ गई थी जिससे उबरने के लिए ब्रेंडन किंग को 54 और कप्तान निकोलस को 25 रन बनाने का हर प्रयास किया लेकिन दोनों 51 रनों की साझेदारी ही कर पाए और रनचेंज को अपने काबू में करने का हर प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने उनके इस इरादे पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़े –25लाख के इनामी सुपारी किलर को उत्तराखंड STF ने किया गिरफ़्तार, पंजाब के तरनतारन में की थी सनसनीखेज हत्या
189 के संयुक्त स्कोर पर वेस्टइंडीज़ टीम ने चौथे विकेट के रूप में अपने कप्तान का एक विकेट गंवाया। रोवमन पॉवेल भी बिना कुछ कमाल किए ही आउट हो गए। इसी बीच ब्रेंडन किंग ने 66 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन ही जुटा पाए। लेकिन ये उनकी टीम को जीत हासिल कराने के लिए काफी नहीं थी।
मैच के अंत में कैरिबियाई टीम की ओर से रोमायिरो शेफ़र्ड 39 ने विस्फोटक बल्लेबाजी की लेकिन मोहम्मद सिराज ने आखिरी ओवर में 15 रनों के बदलें 11 रन दिए। इसके बाद टीम इंडिया ने मैच को 3 रनों से जीता और WI vs IND सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल की।

Related posts

भारत सरकार और पीएम मोदी (PM Modi) को क्रिस गेल ने कहा धन्यवाद जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

इस भारतीय कोच ने दी खिलाड़ियों को अजीब सलाह, बोले खेल से पहले करो सेक्स, ये था कारण

doonprimenews

IND W vs SL W:एशिया कप 2022 की हुई शुरुआत, पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 41रन से श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम को दी मात

doonprimenews

Leave a Comment