Doon Prime News
sports

IND vs AUS :पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा दावा,बोले -ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर चलेगा विराट का बल्ला, साथ ही बताई वजह

खबर,भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ फरवरी से हो रही है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से चार टेस्ट की यह सीरीज बेहद अहम है। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमें खास तैयारी कर रही हैं। भारत को लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए यह सीरीज अच्छे अंतर से जीतनी होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया भी इस सीरीज में कम से कम एक मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह आसानी से पक्की करना चाहेगी।


आपको बता दें की भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए भी यह सीरीज बेहद अहम है। लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझने वाले विराट अब लय में लौट चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में शतक लगाकर अपनी वापसी का एलान किया। इसके बाद टी20 विश्व कप में भी कमाल की बल्लेबाजी की। बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने शतक लगाकर अपनी वापसी के संकेत दिए, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका शतकों का सूखा जारी है।


वहीं विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। इसके बाद से वह कोई मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए हैं। 2020 की शुरुआत के बाद से खेले गए 20 टेस्ट में, कोहली ने छह अर्द्धशतक लगाए हैं और 79 उनका सबसे बड़ा स्कोर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों में, कोहली ने 1682 रन बनाए हैं, जिसमें सात शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर का मानना है कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल करने वाले हैं। उन्हें कंगारू टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करना बहुत पसंद है और वह चार टेस्ट की सीरीज में कई बड़ी पारियां खेलेंगे।


बांगर ने कहा कि वनडे और टी20 में कोहली की शानदार फॉर्म से उन्हें नए आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करने में मदद मिलेगी। दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संर्घष करते नजर आए थे और चार पारियों में 45 रन बनाए थे। बांगर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा “उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ मजाक करना पसंद है और वह अपने खेल का स्तर बढ़ाते हैं, और टेस्ट क्रिकेट एक ऐसा प्रारूप है जिसमें विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ खेल बाहर आता है।”

यह भी पढ़े –*Motorola Smartphone- भारत में बहुत जल्द लांच होगा 7000 से कम कीमत वाला यह मोटरोला का स्मार्टफोन*


आपको बता दें की संजय बांगर ने आगे कहा “हां, पिछले ढाई साल में उन्होंने अपने स्तर के अनुरुप प्रदर्शन नहीं किया है। इसलिए वह नई सोच के साथ बल्लेबाजी करना चाहेंगे, जिसका फायदा उन्हें वनडे और टी20 में मिला है। वह टेस्ट क्रिकेट में भी बड़ा धमाका करने जा रहे हैं। सभी संकेत उस दिशा में हैं, क्योंकि उन्होंने खराब दौर से वापसी की है। हमें उम्मीद है कि कोहली हर तरह की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे।”

Related posts

T20 World Cup 2022:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल ऋषभ पंत ने की विकेटकीपिंग

doonprimenews

IND vs PAK T-20 WC : मैच से पहले आई बूरी खबर,भारत का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

doonprimenews

लखनऊ में न्यूजीलैंड से जीत के बाद कुलदीप यादव ने लिया सूर्यकुमार और चहल का इंटरव्यू,सूर्यकुमार ने चहल को बताया बल्लेबाजी कोच

doonprimenews

Leave a Comment