Doon Prime News
sports

England ने किया कमाल, एक मैच में लगा दिए 3 शतक, बना दिया वनडे का सबसे बड़ा स्कोर

NED vs ENG: Netherland और England के बीच खेला गया 3 मैचों की one day series का पहला मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। वहीं,Netherland का VRA cricket ground ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बना है, क्योंकि मेहमान team England ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए one day cricket के इतिहास का सबसे बड़ा Score बना डाला है बता दें कि अपने निर्धारित 50 Over में English Team ने 4 विकेट के नुकसान पर 498 रन जड़ दिए हैं, जो कि one day format में किसी भी Team द्वारा प्राप्त किया गया सबसे बड़ा आंकड़ा है

बता दें कि,NED vs ENG मैच में toss गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई मेहमान Team England की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। बता दें कि Jason Roy सिर्फ 1 रन बनाकर दूसरे ही Over में Out हो गए थे। लेकिन पहला विकेट जल्दी गँवाने के बाद फिलिप साल्ट और डेविड मलान ने Team की पारी को संभालते हुए Netherland पर जवाबी हमला करना शुरू कर दिया है। दोनों बल्लेबाजो ने दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की थी। वहीं,अपनी पारी में साल्ट और मलान ने अपना-अपना शतक पूरा किया और क्रमश: 122 और 125 रनों का योगदान दिया।

वहीं,England को 498 रनों के Score पर पहुंचाने में सबसे अहम भूमिका जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन ने निभाई। सफेद गेंद के खेल में world cricket के 2 सबसे बेहतरीन बल्लेबाजो ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की है। जोस बटलर ने सिर्फ 70 गेंदों में 14 छक्के और 7 चौकों की मदद से 162 रनों की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ें – *इन अफ्रीकी खिलाड़ियों को बीवियां है बेहद ही खूबसूरत और बोल्ड, देखिए फोटोज*

आपको बता दें कि वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने भी NED vs ENG पहले One day में Netherland के गेदबाजों पर किसी भी प्रकार से कोई रहम नहीं किया। उन्होंने 22 गेंदों में 6 छक्के और इतने ही छक्के जड़ते हुए 66 रन बनाए। 17 गेंदों में फिफ्टी जमाकर लियाम लिविंगस्टोन इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ODI format नहीं बनी अब तक के सबसे बड़े Score.

Team. Score. Overs. RR. Inns.

England. 498/4. 50.0. 9.96. 1.

England. 481/6. 50.0. 9.62. 1
England. 444/3. 50.0. 8.88. 1
Sri Lanka. 443/9. 50.0. 8.86. 1
South Africa. 439/2 50.0. 8.78. 1

Opposition
V Netherland
V Australia
V Pakistan
V Netherland
V West India

Related posts

पुणे में नहीं होगा कल होने वाला दिल्ली बनाम पंजाब का मुकाबला, अब इस मैदान में भिड़ेंगी दोनों टीमें

doonprimenews

Dinesh Kartik को लेकर गंभीर ने कह डाली गलत बात तो भड़क गए सुनील गावस्कर, वही पर लगा दी क्लास

doonprimenews

आज मुंबई खिला सकती है इन खिलाड़ियों को, ये होगी प्लेइंग 11, देखिए लिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment