Doon Prime News
sports

दिनेश कार्तिक ने दिला दी एबी डिविलियर्स की याद, ऐसा लगा खुद एबी डिविलियर्स कर रहे है बल्लेबाजी

India के पूर्व क्रिकेटर Irfan Pathan ने Dinesh Kartik की बल्लेबाजी की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर AB de Villiers के साथ की है। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I सीरीज खत्म होने के बाद Star Ports पर Irfan ने बताया है कि, “37 वर्षीय Dinesh Kartik ने IPL 2022 में विस्फोटक अंदाज में Royal challengers Bangalore के लिए शानदार बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत उन्हें टीम इंडिया में Come back करने का मौका मिला।

बता दें कि Kartik ने IPL के 15वें सीजन में 183.33 स्ट्राइक रेट से 10 पारियों में 330 रन बनाए और लगभग तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। IPL की शानदार फॉर्म को Dinesh ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ Series में भी जारी रखा और राजकोट में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई। Dinesh ने साउथ अफ्रीका के साथ हुई T20 सीरीज के चौथे मैच में अपना पहला T20I अर्धशतक जड़ा। बताया गया है कि इस पारी की बदौलत भारत 82 रनों से बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहा।

वहीं, Irfan ने बल्लेबाजी स्टाइल को लेकर कार्तिक की तुलना पूर्व स्टार क्रिकेटर AB de Villiers से की। उन्होनें कहा है कि “आपको इतनी रेंज वाला खिलाड़ी कही नहीं मिलेगा। देखिए, मैं क्षमता के मामले में उनकी तुलना स्टार खिलाड़ी AB de Villiers से नहीं कर रहा हूं, लेकिन उनकी रेंज उनसे काफी मिलती-जुलती है। वह आपको स्वीप करते दिखेंगे। वह स्विच हिट के लिए जाएंगे। उसके पास सारे शॉट हैं। जब जरूरत होती है, वो हर तरफ शॉट खेलता है। बता दें कि उन्हें लेग-साइड की ओर खेलना ज्यादा पसंद है। जिस तरह से कार्तिक अपने पैरों का इस्तेमाल करते हैं और गेंद की लाइन का पीछा करते है, वो देखना काफी शानदार है।”

यह भी पढ़ें – बेहद बोल्ड और खूबसूरत हैं Amjad Khan कि बेटी, हॉटनेस में देती हैं सारी Heroines को टक्कर*

आपको बता दें कि Irfan ने बताया है कि, “वह स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को बहुत खूबसूरती से खेलता है। अगर आप उसे पहली गेंद पर हिट करने के लिए कहे, तो वह ऐसा भी कर सकता है। बता दें कि एक फिनिशर के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और यही Dinesh Kartik करता है। इसी तरह की बल्लेबाजी AB de Villiers करते थे, वहीं, यही वजह है कि दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी में काफी समानता देखने को मिलती है।”

Related posts

एशिया कप 2022में फ्लॉप रहे ये तीन खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा T20 World Cup 2022 की टीम में नहीं करेंगे शामिल

doonprimenews

CWG 2022:बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीतने के बाद वतन वापसी हुए लक्ष्य सेन ,कुछ इस अंदाज़ में किया गया उनका स्वागत

doonprimenews

इरफान पठान की बस में हुई जमकर पिटाई, महिला ने खींचे बाल, हुआ चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment