Doon Prime News
sports

रविंद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ खेली कमाल की पारी

या तो सभी जानते हैं कि मैच एजबेस्टन में खेले जा रहा है बता दें कि एजबेस्टन में खेले जा रहे इंग्लैंड और भारत के बीच पिछले साल के Reschedule test match में टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शतक जड़ दिया है। बता दें कि पहले दिन के खेल के अंत तक 83 रनों पर नाबाद खेल रहे जडेजा ने दूसरे दिन की शुरुआत के आधे घंटे के भीतर सैंकड़ा पार कर लिया है। ये रवींद्र जडेजा के टेस्ट करियर का तीसरा शतक है। बताया गया है कि इस शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 183 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके जमाए हैं।

बता दें कि इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच में मुश्किल में फंसी टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) संकटमोचक बन कर आए हैं। पिछली टेस्ट सीरीज के फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस बल्लेबाज ने शानदार गेंदबाजी का मुजायरा किया है। वहीं,मैच के पहले दिन जडेजा ने ऋषभ पंत का बखूबी साथ देते हुए उनके साथ 222 रनों अविश्वसनीय साझेदारी की थी।

इसी के साथ पंत ने आक्रमक रुख अपनाते हुए अपना शतक हासिल किया। लेकिन उनके आउट होने के बाद भी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक छोर संभाले रखा और पहले दिन नाबाद जाने के बाद दूसरे दिन की शुरुआत में शतक जमाया है।

वहीं,आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने साल 2022 में दूसरी बार शतकीय पारी खेली है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपने करियर की अबतक की सर्वश्रेष्ठ 175 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जडेजा की इस पारी को ऐतिहासिक माना जा सकता है। वहीं, क्योंकि जब वे इस मैच में बल्लेबाजी करने आए थे तो टीम इंडिया ने 98 के संयुक्त स्कोर पर अपने 5 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

यह भी पढ़ें – इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है ऋषभ पंत, जाने कौन कोनसे मैच में लगाए छक्के

आपको बता दें कि इसके बाद उन्होंने ऋषभ पंत के साथ जवाबी हमला करते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेलना शुरू कर दिया। ये जडेजा (Ravindra Jadeja) का विदेशी सरजमीं पर पहला शतक है, बात की जाए एजबेस्टन की तो इस मुकाबले से पहले तक एजबेस्टन में भारत की ओर से सिर्फ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने शतक लगाया

Related posts

न्यूज़ीलैंड के पूर्व आलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने श्रेयस अय्यर के भविष्य को लेकर कह दी यह बड़ी बात

doonprimenews

अक्षर पटेल की ताबड़तोड़ बैटिंग के बदौलत भारत को मिली रोमांचक जीत, लगाया सबसे तेज अर्धशतक

doonprimenews

CWG 2022 Cricket Live; जानिए कब और कहां होने वाला है भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम IND- W vs ENG – W CWG के बीच सेमीफ़ाइनल की भिड़त।

doonprimenews

Leave a Comment