Doon Prime News
sports

मेलबर्न के मैदान में 6,6,6,6 की हुई बौछार , विराट कोहली ने दिया धमाकेदार दिवाली गिफ्ट

खबर खेल जगत से है जहाँ ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम ने अपना पहला मैच जीत लिया है।जी हाँ,भारतीय टीम ने ये मैच पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर जीता है। इस मैच में पहले गेंदबाजी से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने कमाल किया फिर बल्लेबाजी में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की जीत की पटकथा लिखी।


बता दे की इस मैच में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करके 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाये तो भारतीय टीम को 160 रनों का लक्ष्य मिला था।इसके बाद जब भारतीय टीम लक्ष्य को हासिल करने के लिए मैदान में उतरी तब शुरुआत बेहद खराब रही।

आपको बता दें की एक वक्त था जब भारतीय टीम के मात्र 31 के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे।इसमें केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और अक्षर पटेल जैसे विस्फ्टोक बल्लेबाज थे। लेकिन इसके बाद जब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी आई तब इस जोड़ी ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और कमाल की बल्लेबाजी की।
हार्दिक और विराट कोहली ने 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की।

लेकिन जब 20 वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हुए तब मैच का रोमांच और भी बढ़ गया। लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा साथ दिया और उसके बाद रविचन्द्र आश्विन ने भी जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई।

इस मैच में जहाँ हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन की पारी खेली तो वही दूसरी ओर विराट कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाये।इसमें इन्होने 6 चौके और 4 छक्के लगाये।वही, इस मैच में सूर्यकुमार यादव 10 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़े –दिवाली से पहले ही बिगड़ी आबोहवा, हरिद्वार और देहरादून में स्थिति चिंताजनक, भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम


बात भारतीय गेंदबाजी की करे तो इस मैच में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट झटके।इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 1- 1 विकेट अपने नाम किया।

Related posts

रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने की धमाकेदार अंदाज़ में ज़िम्बाब्वे को हराया,सेमीफाइनल में बनाई जगह

doonprimenews

वेस्टइंडीज दौरे पर Rohit नहीं होंगें टीम के कप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

doonprimenews

ICC ने किया Pakistan की क्रिकेट टीम को troll, नाराज़ हुए पाकिस्तानी प्रशंसक।

doonprimenews

Leave a Comment