Doon Prime News
nation

मानसून के देश में दस्तक देने के साथ ही मौसम विभाग का अलर्ट, हो जाएं सावधान

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है मानसून के दस्तक देने के साथ ही देशभर के कुछ राज्यों में हल्की -हल्की बारिश शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग(IMD) की मानें तो आज दिल्ली एनसीआर में भारी वर्षा होने के संकेत जताए गए हैं। छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।
देश के कुछ अलग राज्यों जैसे उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल,बिहार, झारखण्ड, असम और मेघालय में भी अलग -अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। IMD के अनुसार राजस्थान और गुजरात में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है।IMD के अनुसार गुजरात और राजस्थान में मानसून 8 जुलाई को पहुंचने वाला था जो कि समय से पहले ही वहां पहुंच चुका है।
पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी गुजरात के अलग- अलग क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम मानसून की पहली बारिश हुई, जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली क्योंकि यहाँ अबतक बारिश नहीं हुई थी।हालांकि मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को देश के मानसून वाले मुख्य राज्यों में औसत से पांच प्रतिशत कम वर्षा हुई है।मानसून के मुख्य राज्यों में ओड़िशा, राजस्थान,गुजरात और मध्य प्रदेश हैं, जहाँ की खेती वर्षा पर निर्भर है।हरियाणा में भी अलर्ट किया गया है। दिल्ली और हरियाणा में भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े –रविंद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ खेली कमाल की पारी
मौसम विभाग के द्वारा हरियाणा में 3जुलाई को 11जिलों में 30-40किलोमीटर प्रतिघण्टा की रफ़्तार से तेज़ हवाएं चलने और तेज़ बारिश होने के आसार जताए हैं।

Related posts

Ukraine Shot Down Russian Missile- पिछले 9 महीने से जारी युद्ध मे यूक्रेन के लड़ाकू विमान ने रूस की मिसाइल को किया नेस्तनाबूद, देखिये वीडियो

doonprimenews

यहां रोडवेज चालक की हत्या के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिए आरोपी, आज दिल्ली से लाने की तैयारी।

doonprimenews

Dehradun से हैरान करने वाली खबर, 20 रुपए की Chowmein ले जा रहा था शख्स, कट गया 100 रुपए का चालान,ये था कारण

doonprimenews

Leave a Comment