Doon Prime News
nation

मानसून के देश में दस्तक देने के साथ ही मौसम विभाग का अलर्ट, हो जाएं सावधान

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है मानसून के दस्तक देने के साथ ही देशभर के कुछ राज्यों में हल्की -हल्की बारिश शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग(IMD) की मानें तो आज दिल्ली एनसीआर में भारी वर्षा होने के संकेत जताए गए हैं। छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।
देश के कुछ अलग राज्यों जैसे उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल,बिहार, झारखण्ड, असम और मेघालय में भी अलग -अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। IMD के अनुसार राजस्थान और गुजरात में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है।IMD के अनुसार गुजरात और राजस्थान में मानसून 8 जुलाई को पहुंचने वाला था जो कि समय से पहले ही वहां पहुंच चुका है।
पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी गुजरात के अलग- अलग क्षेत्रों में शुक्रवार की शाम मानसून की पहली बारिश हुई, जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली क्योंकि यहाँ अबतक बारिश नहीं हुई थी।हालांकि मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को देश के मानसून वाले मुख्य राज्यों में औसत से पांच प्रतिशत कम वर्षा हुई है।मानसून के मुख्य राज्यों में ओड़िशा, राजस्थान,गुजरात और मध्य प्रदेश हैं, जहाँ की खेती वर्षा पर निर्भर है।हरियाणा में भी अलर्ट किया गया है। दिल्ली और हरियाणा में भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े –रविंद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ खेली कमाल की पारी
मौसम विभाग के द्वारा हरियाणा में 3जुलाई को 11जिलों में 30-40किलोमीटर प्रतिघण्टा की रफ़्तार से तेज़ हवाएं चलने और तेज़ बारिश होने के आसार जताए हैं।

Related posts

डॉक्टर हुये भगवान का रूप साबित, यहां बिजली गुल होने के बाद भी Doctors ने की सर्जरी, अंधेरे में बचाई बच्चे की जान

doonprimenews

Big Breaking- यहां एक सब्जी वाले की छोटी सी गलती के चक्कर में एक शख्स ने सब्जी विक्रेता पर तेल डालकर लगा दी आग

doonprimenews

Big Breaking- तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार कार मकैनिक की मौके पर ही हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment