Doon Prime News
nation

कश्मीर (Kashmir) में CRPF जवानों पर फिर आतंकियों का हमला, 3 जगहों पर हुए है हमले

Kashmir

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की सुरक्षाबलों की सख्ती के कारण जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद धीरे धीरे दम तो जरूर तोड़ रहा है परन्तु आतंकी रह-रहकर अब भी वारदात करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बता दे की आतंकियों द्वारा शनिवार को कश्मीर घाटी के शोपियां और पुलवामा जिलों में CRPF के शिविरों पर ग्रेनेड फेंके, जिसमें 2 जवान घायल हो गए।

वही, पुलिस के अनुसार बताया जा रहा है की ये हमले उस दिन हुए, जब CRPF जम्मू (Jammu) में अपना 83 वां स्थापना दिवस मना रहा था। बता दे की केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah इस कार्यक्रम में Chief Guest थे। यह समारोह पहली बार राजधानी Delhi से बाहर जम्मू (Jammu) में किया गया था।

बता दे की पुलिस के एक अधिकारी द्वारा बताया गया, ‘रात लगभग आठ बजकर 10 मिनट पर, आतंकवादियों द्वारा दक्षिण कश्मीर (Kashmir) में शोपिंया जिले के ज़ैनापुरा इलाके के बाबापोरा में CRPF की 178वीं बटालियन के शिविर पर ग्रेनेड फेंका। खबर के अनुसार बताया जा रहा है की इस ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया।

अधिकारी के मुताबिक एक अन्य घटना में आतंकवादियों द्वारा दक्षिण कश्मीर (Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama) के त्राल इलाके में CRPF की 180 वीं बटालियन पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में भी CRPF का एक जवान घायल हो गया।

यह भी पढ़े- आज है International Day of Happiness, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन

बता दे की यही नहीं आतंकियों द्वारा शनिवार को पुलवामा जिले (Pulwama) में एक गैर-कश्मीरी बढ़ई को गोली मार कर घायल कर दिया गया।  पुलिस के अनुसार रात को लगभग 9.10 बजे मोहम्मद अकरम (40) को गोली मारी गई। उसे तुरंत एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे SMHS अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। वही, सुचना के मुताबिक बताया गया की अकरम उत्तर प्रदेश के बिजनौर का रहने वाला है। वह पुलवामा के अरिहल में रहता है।

Related posts

इस शहर में कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाने पर ही मिलेगी शराब

doonprimenews

आप किसी भी बैंक में इस तरह बदल सकते हैं फटा नोट,जानिए क्या है यह पूरा तरीका

doonprimenews

LGBTQ के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाने वाले Frank Kameny को Google ने doodle बना कर दी श्रद्धांजलि, जानिए उनके बारे में सब कुछ

doonprimenews

Leave a Comment