Doon Prime News
nation

UAE में PM Modi का हुआ जोरदार स्वागत, पाकिस्तान को लगी मिर्ची,कह डाली ये बात

यह तो सभी जानते हैं कि दुनियाभर में भारत की बढ़ती साख से Pakistan परेशान है और उसको जोरदार मिर्ची लगी है. हाल ही में जिस तरह प्रधानमंत्री Narendra Modi का UAE में स्वागत हुआ, उससे Pakistan की आंखों में मिर्ची लग गई. social media analysis की एक Report से खुलासा हुआ है कि Indiaको बदनाम करने के लिए Pakistan में Social media का सहारा लिया जा रहा है. एक साजिश के तहत India के खिलाफ नए-नए हैशटैग को ट्रेंड कराया जाता है, जिससे दुनियाभर में India की बदनामी हो सके.

बताया गया है कि Pakistan में Social media पर India के खिलाफ हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए बकायदा एक Tweet army है. हजारों की संख्या में हैशटैग को Tweet करने के साथ Comment किए जाते हैं, जो कुछ ही देर में दुनियाभर में Social media पर ट्रेंड करने लगते हैं. पृथ्वी जानकारी के अनुसार prophetmuhammad, #boycottindia, #Modi, #Arab और #nupursharma जैसे हैशटैग को Pakistan में बड़ी संख्या में ट्रेंड कराए गए, यही नहीं दुनिया भर में बैठे Pakistan ने फेक Location से 1 लाख की संख्या में India के खिलाफ Social media पर Comment लिखे. जानकारी के मुताबिक 30 देशों से 40 भाषा और करीब 46 हजार profile के जरिए India के खिलाफ बातें दुनिया भर में फैलाई गईं.

वहीं, गल्फ देशों से India के संबंध को खराब करने की साजिश के तहत Pakistan से नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) से जुड़े हैशटैग को ट्रेंड कराया गया, जिससे गल्फ देशों को India के खिलाफ भड़काया जा सके. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, #StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama को पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए Pakistan में उन Twitter handle का सहारा लिया गया, जिनके हजारों और लाखों में followers हैं. सैकड़ों की संख्या में ब्लू टैग वाले Twitter account से इन दोनों हैशटैग पर हजारों की संख्या में एक के बाद एक ट्वीट किए गए, जिससे कुछ ही घंटों में एक साथ पुरी दुनिया में #StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama ट्रेंड होने लगे. नूपुर शर्मा के बहाने Modi सरकार पर हमला बोला गया और दुनिया को ये बताने की कोशिश की गई कि मुसलमान India में बहुत ही असुरक्षित हैं.

यह भी पढ़े – NEET PG 2022: बहुत ही जल्द जारी होने जा रहा है काउंसलिंग शेड्यूल, यहां देखें पूरी जानकारी ।

आपको बता दें कि StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama को ट्रेंड करने के लिए Pakistan में बोट अकाउंट की मदद ली गई. साथ ही इन दोनों हैश टैग पर करीब 20 हजार ट्वीट्स सिर्फ Pakistan से पोस्ट किए गए, जिसमें नूपुर शर्मा के साथ-साथ प्रधानमंत्री Narendra Modi और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ भड़काऊ बातें लिखी गईं. चार्ट से ये साफ पता चलता है कि इस नूपुर शर्मा विवाद में किस देश से कितने ट्वीट्स पोस्ट किए गए. Pakistan में हैशटैग का असर ये हुआ कि कतर,ईरान,कुवैत और सऊदी अरब जैसे देशों ने India से नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर नाराजगी जताई और India को इसे लेकर सफाई देनी पड़ी.

Related posts

BREAKING- क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत

doonprimenews

Breaking news -Patna में 1000 रुपये इतना रह गया दाम,घरेलू LPG cylinder हुआ महंगा आज फिर बढ़ गए रेट,

doonprimenews

आइएमएफ के वित्तीय मामलों के विभाग के Deputy Director ने भारत की Direct Cash Transfer Scheme की जमकर की तारीफ, कहा किसी चमत्कार से कम नहीं ये स्कीम

doonprimenews

Leave a Comment