Demo

खबर यूपी के मथुरा से है जहाँ राष्ट्रपति कोविंद आज दौरे पर पहुंचे हैं। आपको बता दें की राष्ट्रपति कोविंद धर्म नगरी वृंदावन पहुँच गए हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा उनका स्वागत किया गया है। राष्ट्रपति वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के साथ साथ पूजा -अर्चना भी करेंगे। राष्ट्रपति करीब आधा घंटे तक मंदिर में रहेंगे और इस दौरान आम व्यक्तियों के लिए मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

राष्ट्रपति मंदिर परिसर के बाद कृष्ण कुटीर जायेंगे। कृष्ण कुटीर में वह निराक्षित माताओं से बातचीत कर उनका हाल जानेंगे।राष्ट्रपति कोविंद के आगमन पर यूपी पुलिस पूरी सावधानी से काम कर रही है। जगह जगह पीसीएस बलों की तैनाती की गई है साथ ही वृंदावन इलाके को 7ज़ोन और 20सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़े- दोस्ती हुई शर्मशार, यहां दोस्त ने दोस्त की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, विरोध करने पर चाकू से किया हमला, फोड़ दी आंखें

राष्ट्रपति कृष्ण कुटीर में निराक्षित माताओं के साथ लगभग 1घंटे का समय बिताएंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने कृष्ण कुटीर आश्रम के पास ही 5हेलीपैड तैयार किए हैं जहाँ मुख्यमंत्री, राज्यपाल और राष्ट्रपति के हेलीकाप्टर उतारे जायेंगे। आपको यह भी बता दें की राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 7 एसपी, 20 सीओ, 12 एसएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 120 सबइंस्पेक्टर, 600 कांस्टेबल की तैनाती की गई है। PAC की 5 कम्पनियाँ और खुफ़िया विभाग के पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

Share.
Leave A Reply