राष्ट्रपति कोविंद के आगमन पर मथुरा में बनाए गए 5 हेलीपड़, अब चप्पे चप्पे पर पुलिस बल है तैनात। - Doon Prime News
Doon Prime News
nation

राष्ट्रपति कोविंद के आगमन पर मथुरा में बनाए गए 5 हेलीपड़, अब चप्पे चप्पे पर पुलिस बल है तैनात।

मथुरा

खबर यूपी के मथुरा से है जहाँ राष्ट्रपति कोविंद आज दौरे पर पहुंचे हैं। आपको बता दें की राष्ट्रपति कोविंद धर्म नगरी वृंदावन पहुँच गए हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा उनका स्वागत किया गया है। राष्ट्रपति वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के साथ साथ पूजा -अर्चना भी करेंगे। राष्ट्रपति करीब आधा घंटे तक मंदिर में रहेंगे और इस दौरान आम व्यक्तियों के लिए मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

राष्ट्रपति मंदिर परिसर के बाद कृष्ण कुटीर जायेंगे। कृष्ण कुटीर में वह निराक्षित माताओं से बातचीत कर उनका हाल जानेंगे।राष्ट्रपति कोविंद के आगमन पर यूपी पुलिस पूरी सावधानी से काम कर रही है। जगह जगह पीसीएस बलों की तैनाती की गई है साथ ही वृंदावन इलाके को 7ज़ोन और 20सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़े- दोस्ती हुई शर्मशार, यहां दोस्त ने दोस्त की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, विरोध करने पर चाकू से किया हमला, फोड़ दी आंखें

राष्ट्रपति कृष्ण कुटीर में निराक्षित माताओं के साथ लगभग 1घंटे का समय बिताएंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने कृष्ण कुटीर आश्रम के पास ही 5हेलीपैड तैयार किए हैं जहाँ मुख्यमंत्री, राज्यपाल और राष्ट्रपति के हेलीकाप्टर उतारे जायेंगे। आपको यह भी बता दें की राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 7 एसपी, 20 सीओ, 12 एसएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 120 सबइंस्पेक्टर, 600 कांस्टेबल की तैनाती की गई है। PAC की 5 कम्पनियाँ और खुफ़िया विभाग के पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

Related posts

नूपुर शर्मा की सुनवाई याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, ठहराया उदयपुर घटना का जिम्मेदार

doonprimenews

Taj Hotel Mumbai: ‘ताज होटल में बम ब्लास्ट करेंगे 2 पाकिस्तानी’, मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल

doonprimenews

Cold wave : फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में आज रात से बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी

doonprimenews

Leave a Comment