Doon Prime News
nation

Maharashtra crisis : उद्धव ठाकरे ने दिया मख्यमंत्री पद से इस्तीफा, जाते जाते कह डाली ये बात

Maharashtra crisis: Uddhav Thackeray resigns from the post of Chief Minister

Maharashtra crisis : महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से चल रहा सियासी संकट, अब अपने अंत की ओर बढ़ रहा है और जाते-जाते यह संकट महाराष्ट्र में पिछले ढाई साल से चल रही माहा विकास अगाड़ी सरकार को गिरा गया है। आज सुप्रीम कोर्ट के द्वारा governer Bhagat Singh Koshiyari के floor test के फैसले को बरकरार रखते हुए, इसमें हस्तक्षेप करने से मना कर दिया गया। इसके बाद Uddhav Thackeray के द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया गया।

Uddhav Thackeray के द्वारा इस्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे जनता के सामने आए और उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जरिए लोगों को संबोधित किया और कहा की हमारे अच्छे कामों को नजर लग गई। उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी को शरद पवार की तारीफ की, इसके साथ ही उन्होंने बागी विधायकों को लेकर बयान दिया।

Uddhav Thackeray ने कहा कि बागियों को सामने आ कर बात करनी चाहिए थी। सूरत या गुवाहाटी जाकर नहीं उन्होंने कहा कि जिसको उन्होंने सब कुछ दिया वही नाराज हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात भी कही।

ये भी पढ़ें : ब्रेकिंग : नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर हिंदू युवक का काटा गला, हत्या के बाद जारी किया वीडियो, नरेंद्र मोदी को दी ये धमकी

Uddhav Thackeray ने कहा कि न्याय के देवता के द्वारा फैसला लिया गया है और उसने floor test के लिए कहा है, हम महाराष्ट्र के राज्यपाल का भी धन्यवाद करते हैं, उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का पालन होना चाहिए और हम उसका पालन करेंगे।

आपको बता दें की पिछले कुछ दिनों से Maharshtra में सियासी संकट गहराया हुआ है। महाराष्ट्र से Shivsena के कई विधायक जिनकी संख्या दो तिहाई से भी ज्यादा बताई जा रही थी वह Eknath Shinde के साथ सूरत पहुंच गए और वहां से गुवाहाटी जाकर कई दिनों तक उद्धव और शिवसेना पर दबाव बनाते रहे। पहले बीजेपी खुद को इस सियासी संकट से दूर करती रही लेकिन अंदर खाने उसके द्वारा भी खेल किया गया।

Related posts

चार दिन में पहली बार घटे कोरोना (CORONA) संक्रमण के मामले, जानिए पिछले 24घंटे में कितने मामले आए सामने

doonprimenews

गाजियाबाद : सोसाइटी की 25वीं मंजिल से गिरे जुड़वा बच्चे,हुई मौत

doonprimenews

10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं मैं स्टूडेंट को मिलेगा ऑफलाइन एग्जाम का विकल्प , जानिए क्या है गाइडलाइन?

doonprimenews

Leave a Comment