Doon Prime News
nation

Karnataka में dalit सहायिका को मिली आंगनबाड़ी में नियुक्ति तो लोगों ने बच्चे भेजने ही कर दिए बंद

Karnataka

Karnataka में Dalit सहायिका को आंगनबाड़ी केंद्र में नियुक्ति मिलने पर बवाल हो गया। हमारा देश लंबे समय से जातिवाद के जहर से ग्रसित रहा हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में हमें आज भी जातिवाद और उसके कारण लोगों को प्रताड़ित करने की खबरें देखने को मिलती हैं। हमारा देश भले ही विकास की रफ्तार पर दौड़ रहा हो, लेकिन समाज का एक वर्ग ऐसा है, जो अभी भी प्रताड़ित किया जाता है और ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से भी सामने आया है।

दरअसल Karnataka के बीदर जिले में एक आंगनबाड़ी केंद्र में एक dalit woman को सहायिका के पद पर नियुक्त कर दिया गया। बस इसके बाद क्या था तथाकथित उच्च जाति के लोगों को इस बात से बुरा लग गया और उन्होंने Anganwadi Kendra का ही बहिष्कार शुरू कर दिया और अपने बच्चों को उस आंगनवाड़ी केंद्र में भेजने से मना कर दिया।

जैसे ही Karnataka में इस दलित महिला को आगनबाडी केंद्र में सहायिका के पद पर तैनात किया गया तो लोगों ने अपने बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्र भेजने से मना कर दिया और माता पिता के द्वारा कहा गया कि वह इस दलित सहायिका से अपने बच्चों को छूने से भी बचाएंगे।

यह भी पढ़े- Agnipath scheme Breaking : सरकार का बड़ा ऐलान, अग्नीवरों को मिलेगा इस विभाग में 10 प्रतिशत आरक्षण

जैसे ही इस घटना की जानकारी जिला प्रशासन और महिला एवं बाल कल्याण विभाग को मिली तो दोनों ही गांव पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद भी मां बाप मानने को तैयार नहीं है।

Related posts

39 महिला अफसरों को supreme court में बड़ी जीत,सेना में मिलेगा स्थायी कमिशन

doonprimenews

Royal Enfield ने भारत में लॉन्च की अपनी नई जबरदस्त मोटरसाइकिल, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Big Breaking- यहां सरपंच पर किया गया तेजधार हथियार से हमला, थानेदार के बेटे पर लगाए जा रहे हैं आरोप

doonprimenews

Leave a Comment