Doon Prime News
nation

Agnipath scheme Breaking : सरकार का बड़ा ऐलान, अग्नीवरों को मिलेगा इस विभाग में 10 प्रतिशत आरक्षण

Agnipath

Agnipath scheme : जबसे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा अग्नीपथ स्कीम की शुरुआत की गई है और अग्नि वीरों की भर्ती के लिए जानकारियां जनता के सामने रखी गई है, तब से ही इसका जमकर विरोध हो रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है और युवा जमकर सड़कों पर सरकार के खिलाफ उतर रहे हैं और सरकार भी कैसे ही इस प्रदर्शन को रोकना चाहती है और उसके लिए युवाओं को कई प्रकार के फायदे देने के ऐलान भी कर रही है।

जब से Agnipath scheme का ऐलान हुआ है, तभी से देश के कई राज्य अग्नि वीरों को राज्य सरकार की नौकरियों में प्राथमिकता देने का ऐलान कर चुके हैंm उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा जैसे राज्यों ने state government jobs में Agniveer को प्राथमिकता देने की बात कही है और अब केंद्र सरकार के द्वारा भी अग्निवीरों के लिए एक और विभाग में अलग से रिजर्वेशन देने का ऐलान किया गया है।

केंद्र सरकार के अनुसार Agnipath scheme के तहत भर्ती होने वाले अग्नि वीरों को रिटायरमेंट के बाद रक्षा मंत्रालय यानी कि Defence ministry jobs में 10% का रिजर्वेशन दिया जाएगा खुद Defence Minister Rajnath Singh के द्वारा इस बात का ऐलान किया गया।

यह भी पढ़े- Dehradun में बनेगी एक और एलिवेटेड रोड, सरकार जल्द शुरू करेगी प्रोजेक्ट, ये सफर हो जाएगा सुहावना

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार, हरियाणा सरकार भी राज्य में पुलिस की भर्तियों और अन्य भारतीयों में अग्नि वीरों को प्राथमिकता देने की बात कर चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा भी अर्धसैनिक बलों की भर्तियों में अग्नि वीरों को प्राथमिकता देने की बात कही जा चुकी है।

Related posts

यहां चार नाबालिक युवकों पर 20 साल कि विवाहित महिला से बलात्कार का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

घर में आग लगने से महिला जिंदा जली, थराली के रैन गांव का मामला

doonprimenews

अब नेपाल और भारत के बीच 500किलोमीटर की दूरी चंद मिनटों में होगी पूरी, नेपाल और भारत के बीच आवगमन होगा आसान

doonprimenews

Leave a Comment