Doon Prime News
nation sports

ICC World Cup 2023 Tickets : World Cup 2023 के टिकटों का रजिस्‍ट्रेशन 15 अगस्त से, जानें कैसे और कब खरीदें भारत-पाक मैच के टिकट

ICC World Cup 2023 Tickets : पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन पूरी तरह से भारत की सरजमीं पर खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बुकिंग का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्‍छी खबर है। क्रिकेट फैंस 15 अगस्त से वनडे वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही कहा था कि वह टिकटों की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आईसीसी के साथ मिलकर काम कर रहा है। वहीं, अब टिकटों के लिए बुकिंग की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है। इसमें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला भी शामिल है। आइये जानते हैं कि आप कब और कैसे मैच टिकट बुक कर सकते हैं?

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री शुरू होने से पूर्व क्रिकेट फैंस को 15 अगस्त से https://www.cricketworldcup.com/register के जरिये अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इससे फैंस को टिकट की सूचना सबसे पहले मिल जाएगी और इस तरह वह वर्ल्ड कप में अपना टिकट सुरक्षित कर पाएंगे।

काउंटर से प्राप्‍त करने होंगे टिकट

वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी ई-टिकट सुविधा नहीं मिलेगी। फैंस को टिकट काउंटर से ही अपना टिकट प्राप्त करना होगा। इसके अलावा बीसीसीआई की ओर से वर्ल्ड कप के दौरान 300 मुफ्त आतिथ्य टिकट दिए जाएंगे। हर राज्य को आईसीसी को लीग मुकाबलों के लिए 1295 टिकट और भारत के मैचों और सेमीफाइनल के लिए 1355 टिकट उपलब्ध कराए जाएंगे।

Related posts

2016 में सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तानी के लिए आतुर थे कोहली, तब शास्त्री ने कोहली से धोनी को लेकर कही थी ये बड़ी बात

doonprimenews

टी 20वर्ल्ड कप 2022 में यह 4 खिलाड़ी भारत के लिए कर सकते हैं मुसीबत खड़ी,डूबा सकते हैं नैया

doonprimenews

बड़ी खबर- पूर्व सांसद DP yadav को uttrakhand highcourt ने रिहा करने के आदेश  दिए 

doonprimenews

Leave a Comment