Doon Prime News
nation

भारी बारिश के बीच महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर,84 लोगों की गई जान, रेड अलर्ट जारी

खबर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली और ओकला से है। जहां बाढ़ का कहर देखने को मिला है। आसमान से आई आफत ने कहर कुछ इस कदर बरपाया की लोग बेबस और लाचार नजर आए। महाराष्ट्र में मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा छह जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से अब तक 84 लोगों की जान जा चुकी है।
बता दें कि नासिक और नागपुर बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा तबाही देखने को मिली है। भारी वर्षा के कारण नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। गढ़चिरौली और ओखला में भी बाढ़ से तबाही देखने को मिली है। लोगों के घरों में पानी घुस चुका है महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा स्थितियों पर लगातार नजर रखी गई है और साथ ही लोगों को हर संभव मदद का ऐलान किया है। दूसरी ओर ओकला में भी नदियां उफान पर है। नदियां उफान में होने के कारण नदी किनारे बसे हुए क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बाढ़ की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े –वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने करी ऐसी घोषणा, आम आदमी को लगने वाला एक बार फिर झटका
वहीं अगर मौसम विभाग की मानें तो मौसम विभाग ने नासिक, रायगढ़, पुणे, सतारा, पालघर आदि जगहों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। भारी बारिश के चलते नासिक में भी मंगलवार को स्कूल कॉलेजों को बंद रखा गया था। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई। बता दें कि नासिक में मंगलवार को 97.4 मिमी बारिश हुई। जब बारिश रुक गई तो बारिश के रुकने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Related posts

दूध उत्पाद बनाने वाली कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा

doonprimenews

Result 2023:CBSE ने जारी किया कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम,94.25 फीसदी छात्राएं तो वहीं 92.27फीसदी छात्र हुए सफल

doonprimenews

पाकिस्तान हिंदू परिषद उस मंदिर में मनाएगी दिवाली जहां हुआ था हमला

doonprimenews

Leave a Comment