Doon Prime News
nation

भारी बारिश के बीच महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर,84 लोगों की गई जान, रेड अलर्ट जारी

खबर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली और ओकला से है। जहां बाढ़ का कहर देखने को मिला है। आसमान से आई आफत ने कहर कुछ इस कदर बरपाया की लोग बेबस और लाचार नजर आए। महाराष्ट्र में मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा छह जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से अब तक 84 लोगों की जान जा चुकी है।
बता दें कि नासिक और नागपुर बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा तबाही देखने को मिली है। भारी वर्षा के कारण नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। गढ़चिरौली और ओखला में भी बाढ़ से तबाही देखने को मिली है। लोगों के घरों में पानी घुस चुका है महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा स्थितियों पर लगातार नजर रखी गई है और साथ ही लोगों को हर संभव मदद का ऐलान किया है। दूसरी ओर ओकला में भी नदियां उफान पर है। नदियां उफान में होने के कारण नदी किनारे बसे हुए क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बाढ़ की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े –वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने करी ऐसी घोषणा, आम आदमी को लगने वाला एक बार फिर झटका
वहीं अगर मौसम विभाग की मानें तो मौसम विभाग ने नासिक, रायगढ़, पुणे, सतारा, पालघर आदि जगहों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। भारी बारिश के चलते नासिक में भी मंगलवार को स्कूल कॉलेजों को बंद रखा गया था। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई। बता दें कि नासिक में मंगलवार को 97.4 मिमी बारिश हुई। जब बारिश रुक गई तो बारिश के रुकने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Related posts

केरल से भारी मात्रा में पुलिस ने बरामद की विस्फोटक सामग्री

doonprimenews

बोम्मई के प्रधानमंत्री मोदी से 11 नवंबर को मुलाकात करने की संभावना

doonprimenews

युवक ने चरित्र संदेह जताकर तोड़ी सगाई, आहत होकर युवती ने कमरे में पंखे के कुंदे से फांसी लगाकर की खुदकुशी

doonprimenews

Leave a Comment