Doon Prime News
nation

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने करी ऐसी घोषणा, आम आदमी को लगने वाला एक बार फिर झटका

खाने पीने या फिर रोजमर्रा उपयोग की चीजों पर जब रोक लगती है या फिर कीमतें बढ़ती हैं तो असर सीधा-सीधा घरेलू बजट पर होता है। ऐसी ही मिलती जुलती खबर आ रही है वित्त मंत्रालय की ओर से जहां वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बार फिर आम आदमी को झटका दे दिया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एक बड़े फैसले के कारण जीएसटी में बढ़ोतरी हो चुकी है जिसके कारण आने वाले कुछ दिनों में दूध महंगा होने की संभावनाएं जताई जा रही है। 18 जुलाई से कुछ आवश्यक वस्तुओं पर दाम बढ़ने जा रहे हैं। 18 जुलाई से आपको रोजाना खाने पीने की चीजों के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। आपको बता दें कि निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में 47वीं जीएसटी की बैठक करी गई थी जिसमें यह निर्णय लिया गया था। वित्त मंत्री द्वारा बताया गया कि 18 जुलाई 2022 से कुछ नए उत्पादों और खाद्य सामग्रियों पर जीएसटी की दरें बढ़ जाएंगी। फिलहाल ब्रांडेड और पैकेज्ड फूड पर 5% जीएसटी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़े -Breaking news : श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानेल विक्रमसिंघे के कार्यवाहक राष्ट्रपति बनने के बाद आपातकाल घोषित किया गया , हालत बिगड़े
पनीर,लस्सी,बटर मिल्क, पैकेज्ड दही,गेहूं का आटा, शहद, पापड़,अनाज,मांस और मछली( फ्रीजिंग को छोड़कर)सहित कृषि वस्तुओं की कीमतें जुलाई से बढ़ने वाली हैं।
18 जुलाई से इन चीजों के बढ़ेंगे दाम-चेकबुक जारी करने के लिए जो सर्विस चार्ज लिया जाता था उसमें 18प्रतिशत GST लगेगी।
टेट्रा पैकेज्ड दही, लस्सी, बटर मिल्क पर 5प्रतिशत GST 18जुलाई से लगाई जाएगी।
LED लाइट, LED लैंप पर 18प्रतिशत GST लगेगा। पहले यह सभी GST से बाहर थे।
ब्लेड, पेंसिल शार्पनेर, चम्मच, केक -सर्वर पर GST 12 प्रतिशत से बढ़कर 18प्रतिशत कर दी गई है।

Related posts

CBSE term 2 परीक्षा के लिए जारी हुई ये महत्वपूर्ण अपडेट, जल्द पढ़े ये अपडेट

doonprimenews

शर्मनाक: POCSO के तहत दर्ज किए गए 99 % मामलों में लड़कियां बनी दरिंदों का शिकार, NCRB के आंकड़ों से हुआ खुलासा

doonprimenews

CBSE ने जारी किया नोटिस, कहा सभी उच्च शिक्षण संस्थान digilocker पर उपलब्ध कक्षा 12वीं की मार्कशीट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट को एडमिशन के लिए दे मान्यता

doonprimenews

Leave a Comment