Doon Prime News
international

Tokyo olympics: रेस से बाहर हुई मानुभकार अब उम्मीद टिकी पी वी सिंघु पर पढ़िए पूरी खबर

Tokyo olympics: रेस से बाहर हुई मानुभकार अब उम्मीद टिकी पी वी सिंघु पर पढ़िए पूरी खबर

टोक्यो ओलंपिक को शुरू  हुए  दूसरे दिन ही भारत की शुुरूआत निराशजनक रही। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल क्वालीफाई करने से चूक गईं। हालांकि इन दोनों  ने शुरू में अपना  अच्छा प्रदर्शन किया  है लेकिन उसे आगे पूरी तरह बरकरार नहीं रख पाईं।  लेकिन आज का दूसरा दिन भारत के लिए बेहद खास है। छह बार बनी विश्व  की चैंपियन मैरी कॉम, सानिया मिर्जा  ये करेगी भारत की चुनौती  को पेश। टोक्यो ओलंपिक  ने  पहले ही दिन मीराबाई चानू ने भारोत्तलन में बेहतरीन शुरूआत करते हुए  पहला  रजत पदक जीता । 

पदक की रेस से बाहर हुईं मनु भाकर- यशस्विनी सिंह

महिलाओं की 10 मीटर  की एयर पिस्टल स्पर्धा  की यह  चुनौती  भारत के लिए समाप्त हो गई है। इस स्पर्धा में भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिंह ने देश को निराश किया। फाइनल में जाने के लिए इन  दोनों को अंतिम के  आठ खिलाड़ियों में  अपनी जगह बनाना जरूरी था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मनु भाकर 575 अंकों के साथ 12वें जबकि 574 अंकों के साथ यशस्विनी 13वें स्थान पर रहीं।  

.अंतिम आठ में जगह नहीं बना पाईं मनु भाकर-यशस्विनी सिंह

शुरुआत अच्छी करने के बावजूद भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर और यशस्विनी सिेंह ने देसवाल महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अंतिम  आठवे  नंबर पर जगह नहीं बना पाईं। 

अंतिम 8 में जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगा रहीं भाकर-यशस्विनी

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अंतिम 8 में जगह बनाने के लिए भारत की निशानेबाज भनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल लगातार पूरी कोशिश कर रही हैं। मौजूदा समय में  दोनों भाग कर 15वीं और यशस्विनी 17वें रैंक पर खिसक गई हैं।  

यह भी पढ़े -National Parent’s day 2021:  जानिए कब मनाया जाता है पेरेंट्स डे और क्या है इसका इतिहास

लगातार पिछड़ रहीं मनु भाकर

बेहतरीन शुरूआत करने के  बावजूद भी बाद  में मनु भाकर लगातार पिछड़ रही हैं। वह अब 17वें स्थान पर चली गई हैं। लेकिन यशस्वनी सिंह ने धीमी शुरूआत करने के बाद वापसी की है। मौजूद समय में वह 11वें नंबर पर हैं। 

मनु भाकर- यशस्विनी खिसकीं

10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की मनु भाकर ने बेहतरीन शुरुआत की। लेकिन  वे अब आगे  भी इस  तरह का प्रदर्शन जारी नहीं कर सकीं। भाकर  इस समय 12वें स्थान पर हैं जबकि यशस्विनी एक पायदान नीच खिसकर कर 28वें नंबर पर चली गई हैं। 

निशानेबाजी में भारत की शानदार शुरुआत

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की तरफ से  एक शानदार शुरूआत हुई है और   दूसरी य तरफ  सीरीज में मनु भाकर तीसरे स्थान पर रहीं। जबकि यशस्विनी ने थोड़ी धीमी  में शुरूआत की और वह 27वें स्थान पर हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Tokyo olympics: आज है 12 वा दिन ,आज मिलेगा मेडल ?,जानिए किन खिलाड़ियों पर आज टिकी है नजर।

doonprimenews

Tokyo olympics: आज है 12 वा दिन ,आज मिलेगा मेडल ?,जानिए किन खिलाड़ियों पर आज टिकी है नजर।

doonprimenews

breaking news: अफगानिस्तान की राजधानी में भी तालिबान का कब्ज़ा, ये किये एलान।

doonprimenews

Leave a Comment