Doon Prime News
international

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imraan Khan पर हुआ सरेआम जानलेवा हमला, वह ऐसे 3 शख्स है जिन पर भीड़ के बीच चली गोलियां

Imraan Khan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imraan Khan पर सरेआम गोली चलना चौंका देने वाली घटना नहीं लगती क्योंकि पड़ोसी देश में राजनीतिक हत्याओं का इतिहास उतना ही पुराना है जितना पुराना पाकिस्तान खुद हैं। Imraan Khan से पहले पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान और पहली महिला प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो तक को गोलियों से भूना जा चुका है। पाकिस्तान के वजूद में आने के बाद लियाकत अली खान पहले प्रधानमंत्री बने।

16 अक्टूबर 1951 को वह रावलपिंडी के कंपनी बाग में Imraan Khan की तरह ही एक रैली को संबोधित कर रहे थे तभी भीड़ में से निकले एक शख्स ने उनके सीने पर 2 गोलियां मारी। उनकी हत्या से पाकिस्तान में प्रधानमंत्री को जबरन रास्ते से हटाने के रवायत सी शुरू हो गई। फिर चाहे हुसैन शाहिद सुहरावर्दी हो या जुल्फिकार अली भुट्टो। वही 27 सितंबर 2007 को बेनज़ीर भुट्टो की एक चुनावी सभा के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

20 से 30 साल का है हमलावर
पाकिस्तान के जियो टीवी ने बताया कि Imraan Khan पर हमला करने वाले नावेद के पिता का नाम बशीर है। हमलावर की उम्र 20 से 30 साल के बीच की है। घटना के बाद वायरल वीडियो फुटेज में पीटीआई का एक कार्यकर्ता उसकी बंदूक छीनने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़े – *उत्तराखंड में आज मनाया जा रहा लोकपर्व इगास, मुख्यमंत्री धामी समेत इन लोगों ने दी इगास की बधाई

पूर्व पीएम की हत्या के प्रयास की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है उनके और सभी घायलों के शीघ्र सवस्थ होने की कामना करता हूं।– आरिफ अल्वी, राष्ट्रपति पाक

वजीराबाद में हो रही घटनाओं से व्यथित हूं। Imraan Khan और वहाँ मौजूद सभी लोगों के साथ हमारी दुआएं हैं हमें एक देश के रूप में एक साथ आना चाहिए। किसी को हमारे राष्ट्रीय एकता को विकृत नहीं करने देना चाहिए। – वसीम अकरम पूर्व क्रिकेटर

Related posts

उत्तराखंड के हरिद्वार की शेफाली निदरलैंड में बनी अमेरिकी राजदूत,2साल की उम्र में ही परिवार के साथ चली गयी थी अमेरिका

doonprimenews

अफगानिस्तान में फिर हुई गोलीबारी, 2 पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

काबुल से भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान

doonprimenews

Leave a Comment