मां के पेट से जन्म लेते ही प्रेग्नेंट हुई बच्ची,पेट में पल रही थी पिता की संतान,जानिए कहां का है हैरान करने वाला मामला। - Doon Prime News
Doon Prime News
international

मां के पेट से जन्म लेते ही प्रेग्नेंट हुई बच्ची,पेट में पल रही थी पिता की संतान,जानिए कहां का है हैरान करने वाला मामला।

मां के पेट से जन्म लेते ही प्रेग्नेंट हुई बच्ची,पेट में पल रही थी पिता की संतान,जानिए कहां का है हैरान करने वाला मामला।

दुनिया भर में कभी-कभी कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जिन्हें सुनकर लगता है कि ऐसा होना असंभव है। अगर हम आपसे कहे कि कोई बच्ची जन्म लेते ही प्रेगनेंट हो गई तो शायद ही आप पर विश्वास करें, लेकिन यह सच है। हालांकि यह बेहद ही रेयर मामलों में देखने को मिलता है। एक रिपोर्ट के अनुसार पूरी दुनिया में 5 लाख बच्चों में से एक के साथ ऐसा देखने को मिलता है।

इजराइल में पैदा होते ही प्रेग्नेंट हुई बच्ची।

इजराइल के असुता मेडिकल सेंटर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर डॉक्टर समेत सभी लोग हैरान रह गए हैं। दरअसल यहां जुलाई की शुरुआत में एक बच्ची का जन्म हुआ लेकिन हैरानी की बात यह थी की इस 1 दिन की नवजात बच्ची के पेट में दूसरा बच्चा पल रहा था।

कैसे चला पता।

द टाइम्स ऑफ इजराइल की एक रिपोर्ट के अनुसार जब इस बच्ची का जन्म हुआ तो बच्ची का पेट बेहद अजीब लग रहा था। जिसके कारण उनके द्वारा बच्ची का एक्स-रे करवाया गया।जब एक्स-रे की रिपोर्ट आई तो सभी लोग चकित रह गए। उन्होंने पाया कि बच्ची के पेट में एक दूसरा बच्चा पल रहा है।

यह भी पढ़ें- वैक्सीन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला एक ही व्यक्ति को लग सकेंगी दो अलग-अलग वैक्सीन,परीक्षण को मिली मंजूरी

कैसे हुआ यह।

डॉक्टरों के अनुसार बच्ची की मां के पेट में ट्विन्स थी लेकिन इनमें से एक ट्विन अपनी बहन के पेट में पलने लगी। आपको बता दें कि मेडिकल टर्म मैं इस स्थिति को पैरासिटिक ट्विन कहा जाता है। इस स्थिति में एक ट्विन अपने दूसरे ट्विन के शरीर पर निर्भर हो जाती हैं।लेकिन कई बार दोनों में से एक की मृत्यु हो जाती है याकई बार ऐसा होता है कि आगे चलकर यह भ्रूण ट्यूमर के रूप में परिवर्तित हो जाता है।

इजराइल वाले केस में डॉक्टरों के द्वारा बच्ची का ऑपरेशन कर भ्रूण को बाहर निकाल दिया गया है। हालांकि डॉक्टरों का यह कहना था कि अभी भी इस बात के पूरे चांस हैं की बच्ची के पेट में और भी भ्रूण मौजूद हो। इस वजह से बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया। जिस भ्रूण को बच्ची के शरीर से निकाला गया उसमें हड्डियां और दिल बन चुके थे। 27 जुलाई को डॉक्टर के द्वारा इस केस को डिस्क्लोज कर दिया गया है, लेकिन जो भी इस केस के बारे में सुनना है वह हैरान ही हो रहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Tokyo Olympics: लवलीना के सेमीफाइनल मुकाबले पर पूरे देश की नजर,असम विधानसभा से भेजी जा रही हैं शुभकामनाएं।

doonprimenews

पीएम नेतन्याहू ने पीएम मोदी को लगाया फोन, जानिए फिलिस्तीन-इजरायल जंग के बीच क्या हुई बात

doonprimenews

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री Imraan Khan को चुनाव आयोग ने 5 साल के लिए अयोग्य घोषित किया,चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर हुई फायरिंग।

doonprimenews

Leave a Comment