Doon Prime News
international

तालिबान ने किया पंजशीर पर कब्जे का दावा,नॉर्दन अलाइंस के कमांडर की मौत का भी किया दावा,पढ़िए पूरी खबर

तालिबान ने किया पंजशीर पर कब्जे का दावा,नॉर्दन अलाइंस के कमांडर की मौत का भी किया दावा,पढ़िए पूरी खबर

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. वहीं, तालिबान को टक्कर दे रहे पंजशीर प्रांत को भी आखिरकार हार का सामना करना पड़ा है. ताजा जानकारी के मुताबिक पंजशीर पर भी तालिबान का कब्जा हो गया है। तालिबान ने कब्जे का दावा करते हुए कहा कि पंजशीर पर कब्जा हो गया है. इसके साथ-साथ पंजशीर में तालिबान का झंडा भी लगा दिया गया है।  इससे इतर तालिबान लड़ाके प्रांत के गवर्नर ऑफिस के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं।‌‌ वहीं, तालिबान की तरफ से एक दावा और किया गया है।  

कहा गया है कि उन्होंने रजिस्टेंस फोर्स (नॉर्दन अलायंस) के चीफ कमांडर सालेह मोहम्मद को भी मार दिया है।  तालिबान की तरफ से प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत को भी पूरी तरह जीत लिया गया है. बता दें कि पंजशीर आखिरी प्रांत था जिसपर तालिबान का कब्जा नहीं था. इससे पहले 15 अगस्त को काबुल पर जीत के साथ तालिबान ने पूरे अफगान पर कब्जा जमा लिया था। 

यह भी पढ़े –  वेबसीरीज के दीवानों के लिए खुशखबरी,लांच हुई ये बेहतरीन क्राइम थ्रिलर वेबसीरीज

तालिबान के आगे कमजोर पड़ा पंजशीर

रविवार रात से ही पंजशीर के लड़ाके कमजोर दिखने लगे थे. रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता और घाटी में तालिबान से लोहा ले रहे अहमद मसूद के करीबी फहीम दश्ती की भी रविवार को मौत हो गई थी।  यह जानकारी भी सामने आई थी कि अफगान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह फिलहाल अज्ञात स्थान पर सुरक्षित हैं. वहीं असद महमूद पिछले तीन दिनों से ताजिकिस्तान में हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

NATO में शामिल हुए ये तीनों देश, जाने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस पर क्या प्रतिक्रिया दी

doonprimenews

श्रीलंका के बिगड़ते हालातों पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता एंटोनी ब्लिंकन का बयान

doonprimenews

चीन की चेन युफेई ने जीता एकल का स्वर्ण,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment