Doon Prime News
health

चेहरे से Tanning कि समस्या हो जाएगी दूर, घर बैठे अपनाएं यह टिप्स।

यह तो सभी जानते हैं कि Skin tanning आपकी खूबसूरत Skin पर दाग बन जाती है सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से त्वचा की tanning होना यानी त्वचा का रंग काला (Blackness) पड़ना आम समस्या है. वहीं, विशेषज्ञों कि मानें तो संतरे के इस्तेमाल से tanning को कम किया जा सकता है और इससे त्वचा का रंग साफ होता है.

वहीं, इससे छुटकारा पाने के लिए अपनाये ये टिप्स जैसे की tanning से छुटकारा पाने के लिए एक बड़ा चम्मच संतरे के छिल्के का पाउडर, एक चुटकी हल्दी, कैलेमाइन पाउडर या चंदन पाउडर और श्हद की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से एक मिनट मलें और इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें, फिर इसे पानी से धो लें. इसके अलावा आप संतरे का पल्प भी अपने चेहरे पर लगा सकती हैं. Tanning के असर को कम करने के लिए ऐसा नियमित रूप से करें. बता दें कि संतरे के सत्व से युक्त चेहरे पर लगाए जाने वाले अच्छी कंपनी के सौंदर्य उत्पाद का इस्तेमाल करें.

आपको बता दें कि संतरे के छिल्के में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. यह प्राकृतिक क्लिंजर का काम करता है, जबकि शहद त्वचा में निखार लाता है फिर संतरे के रस में सिट्रिक एसिड होता है, जो प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग का काम करता है. वहीं,अगर आप चाहें तो संतरे के जूस को आइस ट्रे में फ्रीज कर सकती हैं और बाद में फ्रेश लुक के लिए इसे चेहरे पर लगा सकती हैं.

Related posts

अधिक टमाटर का इस्तेमाल पड़ सकता है भारी, हो सकती है ये परेशानियां।

doonprimenews

धूप बनाती है आपकी हड्डियों को मजबूत, जानिए धूप सेंखना क्यों है सेहत के लिए लाभदायक

doonprimenews

अगर आप चाहते हैं कि आपके शरीर से गंदा केलोस्ट्रोल हो जाए खत्म, तो जरूर अपनाएं इस पौधे के पत्ते, होते हैं काफी फायदेमंद।

doonprimenews

Leave a Comment