Doon Prime News
health

अगर आप चाहते है की Heart Attack का खतरा आपसे रहे लाखो दूर तो दही (Curd) के साथ जरूर करे इस चीज का सेवन

Heart Attack

भारत में गर्मी और धूप का कहर देखने को मिल रहा है, देश के कई हिस्सों में तापमान 49 Degree Celsius के पास पहुंच चुका है। जिसके कारण आम जनता का हाल बेहाल हो रहा है। ऐसे मौसम में हम उस तरह के Foods खाते हैं जो जिसकी तासीर ठंडी हो और शरीर को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचे। इस सीजन में आप दही (Curd) का सेवन जरूर करें जिसमें थोड़ा सा शहद मिला लें।

जानिए क्या है दही के साथ शहद मिलाने के फायदे

आम तौर पर लोग दही को चीनी या नमक के साथ खाना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप इसको शहद के साथ मिलाकर खाएंगे तो Heart Attack, Indigestion जैसे समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। आइए नजर डालते हैं इन दोनों के कॉम्बिनेशन के फायदे।

1.वजन कम करने में करता है काफी मदद

Curd and Honey को एक साथ खाने से Weight Loss करने में काफी मदद मिलती है। दही में Calcium और Protein की काफी मात्रा पाई जाती है। जिससे पेट और कमर के आसपास की चर्बी कम होने लगती है।

यह भी पढ़े- PM Kisan Samman Nidhi : इन किसानों को नहीं मिलेगी किसान योजना की 11वीं किस्त, कही आप भी तो नहीं इस लिस्ट में शामिल।

2. Heart Attack का खतरा होगा कम

आपको बता दे की Heart Attack से बचने के लिए Curd and Honey को मिक्स करना फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि इसमें मिलने वाले फाइटोकेमिकल्स बॉडी में मौजूद Bad Cholesterol के स्तर को कम करने में मददगार हैं। जिससे दिल से जुड़ी सभी बीमारियों का खतरा टल जाता है।

Related posts

आपको भी होती है अधिक थकान, कमजोरी, ये हो सकते है कारण, भूलकर भी न करें नजरंदाज

doonprimenews

इस कंपनी ने बनाया कोरोना को खत्म करने वाला मास्क, ज

doonprimenews

सुबह नाश्ते में गलती से भी नहीं खाये यह चीजें जानिए क्या है इसके फायदे और नुकसान

doonprimenews

Leave a Comment