Doon Prime News
health

जबलपुर में 1 महीने नहीं चला सकेंगे कूलर,डेंगू के डर से लगायी रोक 

जबलपुर में 1 महीने नहीं चला सकेंगे कूलर,डेंगू के डर से लगायी रोक

मध्यप्रदेश के जबलपुर में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिला प्रशासन ने डेंगू को बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कूलर चलाने पर एक माह की रोक लगा दी।

निगमायुक्त sandip GAR ने कहा कि डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर में कूलर चलाने पर रोक लगाई गई है। अगर कोई व्यक्ति कूलर चलाता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कूलर से ही मच्छर पनप रहे हैं। टीम जागरूकता फैलाने के साथ ही इस बात पर भी नजर रखेगी की कोई कूलर ना चलाए। वहाँ के  लोगों को भी सूचित कर दिया गया है कि अगर कोई कूलर चलाए तो हमें इसकी शिकायत करें। इसमें उन्हीं का ही फायदा है।

यह भी पढ़े -इस व्यक्ति के घर की हालत देख हैरान हो जाएंगे आप,चुनावों से पहले देखिए जमीनी हकीकत 

उल्लेखनीय है कि भोपाल, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, बालाघाट, रतलाम, मंदसौर, आगर मालवा और छिंदवाड़ा में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

डेंगू से निपटने के लिए प्रदेश में 15 सितंबर से ‘डेंगू से जंग जनता के संग’ अभियान चलाने का भी फैसला किया गया है। अभियान के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद सुबह 10 बजे से 10.30 बजे तक जनजागरुकता करने के लिए निकलेंगे। अभियान में फॉगिंग के साथ हर मोहल्ले में लार्वा नष्ट करने लिए जलभराव वाले स्थान पर दवाई डालने का काम किया जाएगा। आयुष्मान योजना के तहत डेंगू मरीजों का इलाज होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि वह घरों में कूलर, वाटर टेंक और आसपास गड्ढों में जमा पानी को उलटाकर स्वच्छता अभियान चलाएं। इसके साथ ऐसे घरों और संस्था जहां जलभराव के साथ-साथ डेंगू के लार्वा पाए जा रहे है वहां लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

 Zinc Overdose Effects आवश्यकता से ज्यादा Zinc का सेवन पड़ेगा

doonprimenews

1 साल से छोटे बच्चों को कभी नहीं खिलाएं ये 7 चीजें, होता है इतना बड़ा नुकसान

doonprimenews

यह है बच्चों में आंख कमजोर होने के कारण, जानिए इनके लक्षण और बचाव के उपाय।

doonprimenews

Leave a Comment