Doon Prime News
health

कोरोना की रामबाण दवा 2dg के दाम आए सामने, कीमत है बहुत कम, ज

बड़ी खबर कोरोना की रामबाण दवा 2dg के दाम आए सामने, कीमत है बहुत कम, जानिए कितने की मिलेगी दवा।

कोरोना (corona) का रामबाण इलाज कहीं जाने वाली दवा 2dg काफी दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। इस दवा को DRDO के द्वारा बनाया गया है, वही इस दवा का निर्माण हैदराबाद की डॉक्टर रेड्डीज लैब कर रही है। कुछ ही दिन पहले इस दवा को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के द्वारा लांच किया गया था, जिसके बाद इस दवा की लगभग 10,000 रोज बाजार में सरकारी अस्पतालों को मुहैया भी करा दी गई थी लेकिन अभी तक इसके दाम सामने नहीं आए थे लेकिन अब इसके दामों की भी घोषणा हो गई है।

कितने की मिलेगी 2DG

देशभर में कई लोग 2DG दवा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं साथ ही यह  इंतजार भी हो रहा था कि इस दवा का दाम क्या होगा और आज इसका भी खुलासा हो गया है।2DG दवा बाजार में ₹990 रुपये प्रति पैकेट के हिसाब से मिलेगी।

राज्यों को मिलेगी छूट।

सरकारी सूत्रों के अनुसार यह बात भी सामने आ रही है 2dg दवा की कीमत ₹990 बाजार के लिए तय की गई है जबकि केंद्र और राज्य सरकारों के साथ-साथ सरकारी अस्पतालों को इस दवा के दामों में रियायत दी जाएगी। आपको बता दें कि इस दवा को कोरोना के इलाज में काफी कारगर माना जा रहा है। डीआरडीओ के अनुसार इस दवा के इस्तेमाल से मरीजों के अस्पताल में रुकने के समय में बड़ी कमी आई है साथ ही यह कोरोनावायरस के गंभीर संक्रमित मरीजों मैं भी कारगर है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

अगर आप High Blood Pressure और हाइपरटेंशन से है परेशान, तो जरूर अपना यह तरीका।

doonprimenews

एक दिन में इतने घंटे की नींद है जरूरी, क्योंकि कम नींद लेने वाले लोग Heart Attack का हो सकते हैं शिकार।

doonprimenews

सुबह उठते ही पीते हैं Tea या Coffee तो हो जाइए सावधान, हो सकते हैं इन बीमारियों के शिकार।

doonprimenews

Leave a Comment