Doon Prime News
entertainment

Independence Day 2022- देशभक्ति पर बनी यह फिल्में देख आप भी हो जाएंगे भावुक, यह सभी Film दिलाती है शहीदों की याद

Film

आपको तो पता ही है की Hindi cinema में आए दिन कई फिल्में बनती रहती हैं, जोकी देश के नाम को डेडिकेटेड होती हैं। भले ही वो भारत की आजादी के रंग को दिखाना हो या फिर देश की ताकत का प्रदर्शन करना हो, Hindi cinema के Actors द्वारा सभी किरदारों को बखूबी निभाया गया है।

बता दे की कभी सैनिक बनकर तो कभी जासूस बनकर Bollywood के Actors द्वारा देश के लिए किए गए बलिदानों से लोगों को कई बार रुबरू करवाया गया है। वही, इस बार हमारे देश में Amrit Mahotsav के नाम से देश का 75th Independence Day मना रहा है। तो आइये ऐसे में हम इस मौके पर आपको Hindi cinema की कुछ movies के बारे में बताते हैं। जिसमें Actors द्वारा अलग-अलग किरदारों में देश की रक्षा की गई है।

Raazi

Alia Bhatt की ‘Raazi’ फिल्म भी देशभक्ती पर based one of the best movies में से एक है। बता दे की इस फिल्म में Alia Bhatt द्वारा छोटी सी उम्र में देश के लिए किए गए बलिदान को दिखाया गया है। जिस movie में यह भी दिखाया गया हैं कि कैसे Actress देश की रक्षा के लिए न सिर्फ अपने सपनों को त्यागती है बल्कि अपनी जान की चिंता किए बिना Pakistani Army Brigadier के बेटे से शादी करती है और दुश्मन देश में ही रहकर भी Pakistani Army की खबर India तक पहुंचाती है। वही, इस Real Story पर बनी फिल्म को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया था।

Parmanu: The Story of Pokhran

बता दे की यह John Abraham की फिल्म ‘Parmanu: The Story of Pokhran’ साल 1998 में किए गए परमाणु परीक्षणों पर आधारित है। यह Film भी Real Life Story पर बेस्ड है। इस फिल्म की मदद से यह दिखाया गया है कि कैसे भारत के ऊपर सफल nuclear test कराने का दबाव था। लेकिन हजार मुश्किलों के बाद भी कैसे nuclear test को सफल साबित कर दिखाया जाता है।

Kesari

Akshay Kumar starrer 2019 में रिलीज हुई Film Kesari सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड है, जिसमें 21 रेशम सैनिकों ने 10,000 दुश्मनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। साथ ही आपको जानकारी के लिए यह बता दें कि भारत के इतिहास की सबसे पॉपुलर लड़ाइयों में से एक है। Film को दर्शकों द्वारा जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था।

Shershaah

बता दे की 1999 के कारगिल युद्ध पर बनी Sher Shah Captain Vikram Batra पर एक बायोपिक है, जिन्होंने दुश्मनों से लड़ते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया था। इस Film को OTT Platform Amazon Prime Video पर रिलीज किया गया था। गौरतलब है कि Captain Vikram Batra के बलिदान पर बनी यह movie Indian army पर बनी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में Bollywood Actor Siddharth Malhotra ने शहीद Captain की भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़े- अगर आप भी BGMI खेलने के शौकीन है, तो यह खबर आपके लिए हैं।

Uri: The Surgical Strike

Uri: The Surgical Strike भारतीय सेना के साहस और निडरता को दिखाने वाली एक Film है, जिसमें Film की मदद से लोगों को यह दिखाया गया है कि नया भारत कुछ भी बैठ के सहने वालों में से नहीं है, बल्कि हमें मुंहतोड़ जवाब देना भी आता है। वही, इस Film में Vicky Kaushal के किरदार को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। फिल्म लोगों का दिल जीतने में कामयाब साबित हुई थी।

Related posts

Bigg Boss OTT में फिनाले से पहले ही एपिसोड में एक नया ट्विस्ट आया रो पड़े प्रतीक सहपजाल।

doonprimenews

Amazonऑनलाइन दे रहा है बच्चों को पीटने की छड़ी वायरल हुआ यह स्क्रीनशॉट

doonprimenews

Mouni Roy ने भीख मांग रही महिला के साथ किया कुछ ऐसा , देखते ही दिल हार जाएंगे आप

doonprimenews

Leave a Comment