Doon Prime News
business

आज से हुई नई ब्याज दरें लागू, IDFC बैंक ने सेविंग अकाउंट्स के इंटरेस्ट रेट्स में की बड़ी कटौती।

आज से हुई नई ब्याज दरें लागू, IDFC बैंक ने सेविंग अकाउंट्स के इंटरेस्ट रेट्स में की बड़ी कटौती।

Top points1- बैंकिंग सेक्टर पर भी दिखाई दे रहा है कोरोना महामारी का असर।2- IDFC बैंक ने सेविंग अकाउंट्स के इंटरेस्ट रेट्स में की बड़ी कटौती।3- नई ब्याज दरें हुई आज से लागू।

 

 बैंकिंग सेक्टर पर भी दिखाई दे रहा है, कोरोना महामारी का असर। आईडीएफसी बैंक ने की है अपनी सेविंग अकाउंट्स के ब्याज दरों में कटौती। आईडीएफसी बैंक अब से अपने सेविंग अकाउंट्स पर दे रहा है, 4 से 5 प्रतिशत ब्याज दर। गौरतलब है की 1 मई से पूर्व यह सेविंग अकाउंट्स पर 6 प्रतिशत था। आज से लागू हो रही आईडीएफसी बैंक की नई दरें।   अपनी वेबसाइट पर बैंक ने यह जानकारी साझा की है। 

आईडीएफसी बैंक देगा एक मई से 2 करोड़ से 10 करोड़ रुपये के सेविंग अकाउंट्स पर 4 प्रतिशत तक का ब्याज। हालाकी अब 10 लाख से 2 करोड़ रुपये तक के अकाउंट्स पर बैंक देगा 5 प्रतिशत तक का ब्याज दर, और  वहीं 10 लाख रुपये तक के सेविंग अकाउंट्स पर 4.5 प्रतिशत ब्याज दर रहेगा।

यह भी पढ़ें- Breaking news : उत्तराखंड में आगे बढ़ाया गया कर्फ्यू, जानिए कब तक लागू रहेगा कर्फ्यू।

4% तक रहेगा 2 करोड़ से 10 करोड़  तक। आईडीएफसी बैंक ने अपनी सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में कटौती पिछले 4 महीनों में दूसरी बार की है। जबकि फरवरी में  सेविंग अकाउंट्स की ब्याज दरों को 7 प्रतिशत से घटाकर बैंक ने 6 प्रतिशत कर दिया था। बैंक के करंट और सेविंग अकाउंट अनुपात में इजाफा देखने को मिला है। 

 इसी महीने में आईडीएफसी बैंक ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए 3000 करोड़ रुपये इकट्ठा किए थे। 2021 के वित्तीय अनुमान के मुताबिक  आईडीएफसी ही फर्स्ट बैंक था जिसकी लोन बुक में 10.9 प्रतिशत का इजाफा देखा गया था, जोकि इंडस्ट्रियल ग्रोथ से भी बहुत ज्यादा था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

म्यूचुअल फंड कर रहे है निवेश तो इन बातों का जरूर रखे ध्यान, वरना नही बन पाएंगे सफल इन्वेस्टर

doonprimenews

Aviation Turbine Fuel Price Today- अगर आप भी अक्‍सर हवाई सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए है, ट‍िकट होगा महंगा! महीने के पहले द‍िन हुआ यह बदलाव

doonprimenews

Voter ID Card Check Online- अगर अभी तक नहीं किया है Voter ID और Aadhaar Card से जुड़ा ये काम तो फटाफट निपटा लें, वरना हो सकती है काफी दिक्कत

doonprimenews

Leave a Comment