Doon Prime News
Breaking News

Israel Hamas War: हमास पर इजरायल का ताबड़तोड़ हमला, IDF ने आतंकी ठिकानों पर दागे मिसाइल। जानिए पूरी खबर।

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि IDF ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमला किया। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए जो बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे।

इजरायल और हमास के बीच आठवें दिन भी जंग जारी है। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने युद्ध का एलान कर दिया है। इसी कड़ी में वह गाजा क्षेत्र में ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि IDF ने हमास आतंकियों और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए गाजा क्षेत्र में छापा मारा। इस दौरान सैनिकों ने कई साक्ष्य इकट्ठा किए। ये साक्ष्य बंधकों का पता लगाने में सहायता करेंगे।

इजरायल डिफेंस फोर्स के मुताबिक, IDF ने गाजा में हमास आतंकियों के ठिकानें और एंटी टैंक मिसाइल लॉन्चरों पर हमला करना जारी रखा है। उसने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें रॉकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर हमास की चौकियों को निशाना बनाया गया है। हमास ने इजरायल पर सात अक्टूबर को हमला किया था, जिसके बाद इजरायल ने जंग का एलान कर दिया। IDF ने गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए हैं। गाजा में इजरायल के हमले में अब तक 1800 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि छह हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।

इजरायल वायुसेना ने कहा है कि उसने रात भर किए गए हवाई हमले में हमास की वायुसेना के प्रमुख मुराद अबू मुराद को मार गिराया है। इजरायली वायु सेना ने कहा कि मुराद अबू मुराद ही 7 सितंबर को शुरू हुए नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने के लिए जिम्मेदार था। वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास के ऑपरेशनल मुख्यालय पर हमला कर उसे ढेर कर दिया।

लगातार आठवें दिन भी इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कसम खाई है कि वो हमास का खात्मा करके ही युद्ध पर विराम लगाएंगे। इसी बीच, इजरायल वायुसेना ने कहा है कि उसने रात भर किए गए हवाई हमले में हमास की वायुसेना के प्रमुख मुराद अबू मुराद को मार गिराया है। हमले में उस मुख्यालय को निशाना बनाया गया था, जहां से हमास गाजा पट्टी में अपनी हवाई गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। इजरायली वायु सेना ने कहा कि मुराद अबू मुराद ही 7 सितंबर को शुरू हुए नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देश देने के लिए जिम्मेदार था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में इजरायली वायुसेना ने कहा, “इसके अलावा, पिछले दिन वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने आतंकवादी संगठन हमास के ऑपरेशनल मुख्यालय पर हमला किया, जहां से संगठन की हवाई गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था। हमले के दौरान, मुराद गाजा सिटी में वायु सेना का प्रमुख अबू मुराद, जिसने शनिवार को हुए जानलेवा हमले में बड़ी भूमिका निभाई और आतंकवादियों को निर्देश दिया, उसे भी मार गिराया गया।”

इजरायली वायु सेना ने कहा कि इजरायली रक्षा बल और इजरायली वायु सेना हमास आतंकवादी संगठन के खिलाफ इजरायल राज्य की रक्षा के लिए आवश्यकतानुसार काम करना जारी रखेगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर साझा की गई एक पोस्ट में, इजरायली वायु सेना ने कहा, “पिछली रात, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पूरे गाजा पट्टी में व्यापक पैमाने पर हमले किए। इनमें हमास के दर्जनों आतंकी ठिकानों के साथ-साथ नुखबा आतंकवादी संचालक भी शामिल थे।”

Related posts

सिर्फ दिल्‍ली ही नहीं, पंजाब से बंगाल की खाड़ी तक फैला काला धुंध, NASA ने दिखाई तस्वीरें।

doonprimenews

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह । कहा बीजेपी की मेहनत से बना बेमिसाल प्रदेश । जानिए क्या है पूरी खबर।

doonprimenews

Breaking News – “अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल होने की घोषणा की”

doonprimenews

Leave a Comment