Doon Prime News
Breaking News

कांग्रेस पर बरसे अमित शाह । कहा बीजेपी की मेहनत से बना बेमिसाल प्रदेश । जानिए क्या है पूरी खबर।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश के मंडला जिले में जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि मिस्टर बंटाधार दिग्विजय मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ गए थे। भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों ने खासकर शिवराज सिंह चौहान ने इसे बेमिसाल प्रदेश बनाने का काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश के मंडला जिले में जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार के कामकाज का बखान किया। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

मंडला में एक सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज हम जनजाति समाज से आशीर्वाद मांगने आए हैं। उन्होंने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि मिस्टर बंटाधार दिग्विजय मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ गए थे। 20 साल में भाजपा के तीन मुख्यमंत्रियों ने खासकर शिवराज सिंह चौहान ने इसे बेमिसाल प्रदेश बनाने का काम किया है।

शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए जल, जंगल और जमीन के अधिकार की सिर्फ बातें की, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने जल, जंगल और जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास को जोड़कर आदिवासियों का कल्याण किया। मैं आज कमलनाथ और मिस्टर बंटाधार से पूछने आया हूं। जब कांग्रेस की सरकार थी तब आदिवासी कल्याण के लिए बजट कितना था? मनमोहन सिंह की सरकार में आदिवासियों के लिए 24 हजार करोड़ का बजट था, जबकि मोदी सरकार ने 1 लाख 19 हजार करोड़ का बजट दिया है।’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सालों तक देश पर राज किया, लेकिन किसी आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति नहीं बनाया। नरेन्द्र मोदी ने गरीब परिवार की बेटी द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति पद पर सुशोभित कराया है।

अमित शाह ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने आदिवासी भाई-बहनों के लिए पेसा कानून धरातल पर उतारने का काम किया है। आदिवासी कल्याण के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने एक नए प्रकार का रास्ता देशभर के लिए प्रशस्त किया है।

उन्होंने पूर्व की यूपीए सरकार पर भी हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि यूपीए और कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की तिजोरी पर सबसे पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस सरकार अल्पसंख्यकरण में डूबी रही, लेकिन जब नरेन्द्र मोदी सरकार में आए तो उन्होने कहा मेरी सरकार आदिवासियों की सरकार है, दलित और पिछड़ों की सरकार है। पीएम मोदी कहते हैं देश के खजाने पर हमारे अदिवासियों का अधिकार है।

Related posts

India vs Pakistan Live Score, World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, रोहित और अय्यर ने जड़े अर्द्धशतक।

doonprimenews

PAK vs SL: पाकिस्तान की फाइनल्स में पहुंचने की कोशिश नाकामियाब।श्रीलंका से हार कर हुए फाइनल्स से बाहर । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

एक्टर Aditya Singh Rajput की रहस्यमई तरीके से हुई मौत, मुंबई के घर के बाथरूम में मिला शव।

doonprimenews

Leave a Comment