Doon Prime News
Breaking News

Israel Attack Live: रॉकेटों की बौछार के बाद गाजा सिटी की दिखी दुर्दशा,ध्वस्त हुई कई इमारतें, दहशत में लोग।

इजरायल पर हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में रॉकेट दागे। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। इजरायल पर हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में रॉकेट दागे। इजरायल पर हुए हमास के रॉकेट हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी हमले में 300 से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा 908 घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। उन्होंने कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

हमास के आतंकी हमले का जवाब कैसे दिया जाए, यह तय करने के लिए शनिवार देर रात इजरायल की राजनीतिक-सुरक्षा कैबिनेट बुलाई गई। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल के नागरिकों की सुरक्षा बहाल की जाएगी और राष्ट्र जीतेगा। हमास आतंकवादियों के हमले के बीच इजरायल में फंसे एक भारतीय छात्र, गोकू मनावलन काफी घबराए हुए है।समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी इस वीडियो में गोकू ने कहा, मैं बहुत घबराया हुआ और डरा हुआ हूं। शुक्र है कि हमारे पास आश्रय और इजरायली पुलिस बल हैं। अब तक हम सुरक्षित हैं। भारतीय दूतावास के लोगों के साथ हम संपर्क में हैं, हमारे आसपास एक अच्छा भारतीय समुदाय है और हम जुड़े हुए हैं। नुसरत भरुचा की टीम की सदस्य संचिता त्रिवेदी ने समाचार एजेंसी ANI को बताया की हम आखिरकार अभिनेत्री नुसरत भरुचा से संपर्क करने में कामयाब रहे और दूतावास की मदद से उन्हें सुरक्षित घर वापस लाया जा रहा है। वह सुरक्षित हैं और भारत आ रही हैं। बता दें कि नुसरत हाइफी फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए इजराइल गई थी और हमास के हमले के बाद उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था।

हमास के सैन्य ठिकानों पर इजरायली वायुसेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। गाजा पट्टी में बहुमंजिला इमारतों में स्थित हमास के सैन्य ठिकानों पर हमले का फुटेज जारी किया गया है। द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार (7 अक्टूबर) को शुरू हुए एक ऑपरेशन में, इजरायल के सुरक्षा बलों ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया। हमास के आतंकवादियों द्वारा कब्जा किए गए सेडरोट पुलिस स्टेशन पर भी नियंत्रण हासिल कर लिया गया है। हमास हमले के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट किया और कहा, हमास को हम मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के निवासियों को चेतावनी देता हूं कि अभी चले जाओ क्योंकि हम हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे।

Related posts

वाराणसी: ‘हर हर महादेव’ के जयकारे से की पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत, जानें बड़ी बातें।

doonprimenews

पटना में महादलित महिला के साथ दरिंदगी, दबंगों ने किया कुछ ऐसा सुनकर रूह कांप जाएगी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

पांच राज्यों के Exit Poll Live: राजस्थान में BJP, मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत के आसार।

doonprimenews

Leave a Comment