Doon Prime News
Breaking News

Breaking News -अल्मोड़ा के सरकारी अस्पताल में हुए नवजात की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने जारी किए जांच के निर्देश

डॉ धन सिंह रावत

अल्मोड़ा के सरकारी अस्पताल से रेफर नवजात की हायर सेंटर ले जाते वक्त मौत के प्रकरण को स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने गंभीरता से लिया। उन्होंने मामले में परिजनों को सख्त कार्रवाई का भरोसा करते हुए स्वास्थ्य महानिदेशक एवं जिला अधिकारी अल्मोड़ा को प्रकरण की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

डॉक्टर धन सिंह रावत ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महानिदेशक से 1 हफ्ते के भीतर प्रकरण की डिटेल रिपोर्ट मांगी है।

अल्मोड़ा जिले के फल सीमा निवासी आरती आर्य के नवजात शिशु की मौत के मामले को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने इसे दुखद घटना बताया है।
मीडिया को जारी बयान में डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जिला अधिकारी व विभागीय स्तर पर अलग-अलग जांच कराई जाएगी।

जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी सुबह में इस तरह की घटना को कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महानिदेशक को 1 हफ्ते के भीतर विस्तृत जांच रिपोर्ट देनी है।

रिपोर्ट के आधार पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी, ऐसी घटना दोबारा ना धराई जाए तथा अस्पताल आने वाले किसी भी मरीज के उपचार में कोई लापरवाही ना हो सके।

Related posts

मन की बात में PM मोदी ने की चंद्रयान की कामयाबी की तारीफ, G-20 पर कही बड़ी बात।

doonprimenews

राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए विशेष स्मृति चिह्न भेजेगा नेपाल, जनकपुरधाम से अयोध्या तक निकलेगी यात्रा।

doonprimenews

Breaking News – नमक और चीनी पर 50 % सब्सिडी के पर्स्ताव के लिए खाद्य मंत्री ने जारी किए निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment