Doon Prime News
international

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर कर्नल अजय कोठियाल चिंतित, सरकार से सुरक्षित वापस लाने की मांग

रूसी सेना के हमला करने के बाद यूक्रेन में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. कई भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं. वहीं रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे आपसी संघर्ष पर आप सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने चिंता व्यक्त करते हुए एक ट्वीट साझा किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है. संघर्ष के हिंसक हो जाने के बाद उत्तराखंड के कई स्टूडेंट्स और व्यवसायी यूक्रेन के अन्य शहरों में फंसे हैं. ऐसे में हम सरकार से अपील करते हैं कि बातचीत कर हर भारतवासी और उत्तराखंडवासियों को जल्द से जल्द सुरक्षित वापस लाया जाए.

अजय कोठियाल ने कहा कि ऐसी घड़ी राजनीति करने की नहीं बल्कि पूरे देश और प्रदेश के सभी राजनीतिक संगठनों के एकजुट होने की है. कोठियाल ने कहा कि इस संकट की घड़ी में पूरी दुनिया दहली हुई है और हम सब ऐसी घड़ी में शांति बहाली की अपील करते हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए सभी भारतीयों को सुरक्षित रेस्क्यू करने की बात कही है.

यह भी पढ़े – यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडियों के लिए सरकार ने बनाया नोडल अफसर, टोल फ्री नंबर भी जारी

रूस और यूक्रेन के हो रहे युद्ध के बाद यूक्रेन में फंसे भारतीयों को मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. यूक्रेन में बड़ी संख्या में उत्तराखंड के छात्र भी फंसे हुए हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य सरकार, विदेश मंत्रालय के संपर्क में लगातार है ताकि यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स को भारत में जल्द से जल्द लाया जा सके. उत्तराखंड के छात्रों को लेकर सीएम धामी ने कहा कि उन्हें वापस लाने के लिए सरकार कटिबद्ध है. उत्तराखंड सरकार केंद्र सरकार के लगातार वार्ता कर रही है. विदेश मंत्रालय से इस पूरे मामले पर वार्ता हो रही है. उत्तराखंड के सभी छात्रों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा.

 

Related posts

मिर्जापुर सीरीज के फैंस के लिए बड़ी खबर,शूटिंग और रिलीज़ को लेकर हुआ यह खुलासा

doonprimenews

चीन और रूस के बीच देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर, दोनों एक दूसरे पर करेंगे बारूद की बौछार

doonprimenews

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन समेत 45 मंत्रियों ने दिया अपने पद से इस्तीफा,जाने क्या है पूरा मामलाll

doonprimenews

Leave a Comment