Demo

देहरादून में एक पति ने पारिवारिक कलह के चलते अपनी पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। पत्नी को मृत समझकर आरोपित मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रुद्रपुर, उधमसिंहनगर में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात है, जबकि उसकी पत्नी बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है।

पारिवारिक विवाद के चलते हत्या की कोशिश

नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार, आरोपित विनोद गिरी गोस्वामी और उसकी पत्नी प्रभा के बीच लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था, जिसके चलते दोनों अलग-अलग रह रहे थे। प्रभा के भाई राजेंद्र नाथ, निवासी कनक गांव (चंपावत), ने पुलिस को बताया कि शनिवार को विनोद रुद्रपुर से देहरादून आया और प्रभा के अजबपुर स्थित साकेत कॉलोनी के घर पहुंचा। वहां उसने गला दबाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की।

पड़ोसी के पहुंचते ही भागा आरोपित

हमले के दौरान सात साल के बच्चे की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंच गए, जिसे देखकर विनोद ने प्रभा को मृत मानते हुए वहां से भागने की कोशिश की। पड़ोसियों ने तुरंत प्रभा को दून अस्पताल में भर्ती कराया।

गिरफ्तारी के लिए पुलिस का जाल

थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था। रविवार को सूचना मिली कि आरोपित विनोद गिरी अपनी कार लेने साकेत कॉलोनी लौटेगा। पुलिस ने मौके पर घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर: पत्नी को पिस्टल दिखाकर डराने वाला पति गिरफ्तार

रायपुर थाना क्षेत्र में एक और घटना में पुलिस ने पत्नी को पिस्तौल से धमकाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता स्वाति, निवासी नेहरूग्राम (रायपुर), ने पुलिस को बताया कि उसका पति अजब सिंह अक्सर उसके साथ मारपीट करता है। रविवार को वह पिस्टल लेकर उसे धमकाने के लिए घर पहुंचा।

तत्काल कार्रवाई में पुलिस की सफलता

सूचना मिलते ही रायपुर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को पिस्तौल सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि अजब सिंह ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में कार्यरत है। अब आरोपी के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दोनों मामलों में पुलिस की त्वरित कार्रवाई ने न केवल अपराधियों को पकड़ने में सफलता दिलाई, बल्कि समाज में कानून और सुरक्षा व्यवस्था की मजबूत उपस्थिति का भी संकेत दिया है।

यह भी पढें- Pithoragarh: करवा चौथ के दिन उजड़ा सुहाग, पति की मृत्यु से मचा कोहराम

Share.
Leave A Reply