Doon Prime News
chamoli

Badrinath Dham :शीतकाल के लिए बंद हुए बदरीनाथ के कपाट, चारधाम यात्रा का हुआ समापन

बड़ी खबर बदरीनाथ धाम के कपाट शनिवार को शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए है। इसके साथ ही आज चारधाम यात्रा का भी समापन हो गया। बीकेटीसी के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि पंच पूजाओं के पांचवें दिन शनिवार को रावल स्त्री वेष धारण कर माता लक्ष्मी को बदरीनाथ मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान किया था।


बता दें की उसके बाद उद्धव जी व कुबेर जी को मंदिर प्रांगण में लाया गया। और दोपहर 3:33 बजे पर धाम के कपाट बंद कर दिए गए। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा कर उन्हें बदरीनाथ मंदिर के गर्भ गृह में विराजमान होने का आमंत्रण दिया गया था। इस दौरान मंदिर में पूजा अर्चना की गई।

यह भी पढ़े –*यूपी में हलाल सर्टिफिकेशन पर एक्शन: लग सकता है प्रतिबंध, प्रदेश में नहीं बिक पाएंगे हलाल सर्टिफाइड उत्पाद।*


वहीं शुक्रवार को धर्माधिकारी राधाकृष्ण थपलियाल और वेदपाठी रविंद्र भट्ट और लक्ष्मी मंदिर के पुजारियों ने मां लक्ष्मी की पूजा की और उन्हें कढ़ाही भोग लगाया। और आज धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए। इस अवसर पर बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार, मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह, मंदिर अधिकारी राजेंद्र चौहान, दिनेश डिमरी, श्रीराम डिमरी, विपुल डिमरी, विवेक थपलियाल आदि मौजूद रहे।

Related posts

Badrinath Highway :पाताल गंगा और छीनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में आया मलबा, रास्ता हुआ बंद, दोनों ओर फंसे करीब 7000यात्री

doonprimenews

चमोली का हेलंग उर्गम मोटर मार्ग बंद, 19 घंटे से फंसे हैं 250 लोग, 2 हफ्ते में बनेगी सड़क

doonprimenews

चमोली में रस्सी से लटकता मिला घर के मुखिया का शव, दूसरे कमरे में मिले पत्नी और तीन बच्चों के शव

doonprimenews

Leave a Comment