Demo

देहरादून: मसूरी घूमने जा रहे एक युवाओं का समूह सोमवार तड़के एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया। यह घटना देहरादून के मसूरी रोड पर हुई, जब उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस और एंबुलेंस को सूचित किया। जानकारी के अनुसार, दुर्घटना में मृतकों की पहचान आयुष शर्मा (30) पुत्र दिनेश दत्त शर्मा और अवनी कुकरेती (29) पुत्री आशीष कुकरेती के रूप में हुई है। आयुष देहरादून के तेग बहादुर रोड स्थित 34/3 ब्लॉक 4 का निवासी था जबकि अवनी सोलागढ़ रोड के रजनी कुंज क्षेत्र में रहती थी।

घायलों में सागर नरूला (29) पुत्र गुलशन कुमार, निवासी बी-82 फतेह नगर दिल्ली, युवराज बिष्ट (33) पुत्र केओ बिष्ट, निवासी 30/2 कालिदास रोड देहरादून, और ईशा (28) पुत्री राकेश, निवासी 91/B चंद्र सिंह गढ़वाली मार्ग धरमपुर देहरादून शामिल हैं। सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार, पांचों लोग मसूरी घूमने के उद्देश्य से कार में सवार होकर निकले थे। वे मसूरी रोड से न जाकर ओल्ड राजपुर रोड की तरफ मुड़ गए। जब वे सड़क के अंत तक पहुंचे और सड़क खत्म हो गई, तो उन्होंने कार को वापस मोड़ने की कोशिश की। इस दौरान कार अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और राहत दल मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को कार से बाहर निकाला गया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

मृतकों की पहचान आयुष शर्मा (30) पुत्र दिनेश दत्त शर्मा और अवनी कुकरेती (29) पुत्री आशीष कुकरेती के रूप में हुई है। आयुष का परिवार देहरादून के तेग बहादुर रोड पर रहता है जबकि अवनी का परिवार सोलागढ़ रोड के रजनी कुंज क्षेत्र में रहता है। दोनों के परिवारों को हादसे की सूचना दे दी गई है और वे अस्पताल पहुंच गए हैं।

घायलों में सागर नरूला (29) पुत्र गुलशन कुमार, युवराज बिष्ट (33) पुत्र केओ बिष्ट, और ईशा (28) पुत्री राकेश शामिल हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

देहरादून पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, हादसा कार चालक के अनियंत्रित हो जाने के कारण हुआ। पुलिस ने कार के मलबे को हटाकर सड़क को साफ किया और यातायात सामान्य किया।

यह हादसा एक बार फिर से पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा के दौरान सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करता है। पुलिस ने सभी यात्रियों से अपील की है कि वे पहाड़ी सड़कों पर सावधानी से गाड़ी चलाएं और अनजान रास्तों पर जाने से बचें।

इस तरह के हादसे यात्रियों के लिए चेतावनी के रूप में कार्य करते हैं और यह याद दिलाते हैं कि यात्रा के दौरान सावधानी बरतना कितना महत्वपूर्ण है। हादसे के बाद से क्षेत्र में शोक का माहौल है और लोग मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: बड़े भाई को बर्थडे पार्टी में शराब पिलाने को लेकर हुआ विवाद ,तो युवक ने छोटे भाई के साथ मारपीट कर करी हत्या,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Share.
Leave A Reply