Doon Prime News
tech

Airtel के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में किया ये बड़ा एलान।

टेलिकॉम कंपनी Airtel ने हाल ही में अपने अपने 99 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की कीमत को बढ़ाकर उसे 155 रुपये कर दिया है. अब कंपनी बाकी बचे हुए प्लांस की भी कीमतों में बढ़ोतरी करने की प्लानिंग में लगी हुई है. जी हां भले ही आपको यह शॉकिंग लग रहा हो लेकिन Airtel के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने साफ कर दिया है कि कंपनी अपने सभी कॉल और डेटा प्लांस की कीमतों को बढ़ाएगी.

सुनील मित्तल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में बताया कि सभी Airtel के सभी प्लांस की कीमतों में बढ़ाया जाएगा. उन्होंने बताया कि टेलिकॉम सेक्टर में इन्वेस्ट पर रिटर्न काफी स्लो आता है इसलिए कंपनी ने रिचार्ज प्लांस की कीमतों को बढ़ाने का फैसला कर लिया है. वैसे भी 5G सर्विस के लिए कंपनी ने देशभर में बड़े पैमाने पर इन्वेस्ट किया है.उन्होंने बताया कि हम लोगों को बदलने की जरूरत है और रिचार्ज प्लांस को थोड़ा बढ़ाने की जरूरत है. इस साल टैरिफ प्लांस में बदलाव देखने को मिल सकते है.

हर ग्राहक से 300 रुपये कमाने का लक्ष्य उन्होंने बोला कि शॉर्ट टर्म में कंपनी हर कस्टमर से एवरेज 200 रुपये कमाने का गोल लेकर चल रही है. लेकिन मीडियम और लॉन्ग टर्म में कंपनी हर कस्टमर औसत आय (ARPU) को 300 रुपये तक ले जाने का गोल लेकर चल रही है. इसके लिए कंपनी रिचार्ज की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी जिससे बिजनेस में किसी भी तरह की परेशानी ना आए.

2G ग्राहकों को सर्विस देती रहेगी कंपनी

सुनील भारती ने बताया कि कंपनी के 2G कस्टमर्स की संख्या अब 10 करोड़ तक पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि यह काफी छोटी संख्या है लेकिन हम इन ग्राहकों को बीच में नहीं छोड़ सकते हैं. कंपनी चाहे 2G नेटवर्क को बंद करके पैसे बचा सकती है लेकिन 2G इस्तेमाल करने वाले ऐसे बहुत से कस्टमर हैं जिन्हें 4G-5G फोन पर अपग्रेड करना है, लेकिन उनके लिए स्मार्टफोन की कीमत बहुत ज्यादा है. सुनील ने बताया कि कंपनी 2G कस्टमर बेस के 4G या 5G पर शिफ्ट हो जाने तक 2G सर्विस को चालू रखेगी।

Related posts

जल्द शुरू होने वाला है Flipkart Big Billion Days, जानिए सेल में मिलने वाले ऑफर्स की कुछ खास डिटेल।

doonprimenews

Nokia C12 स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, यहां जाने इसके फीचर्स

doonprimenews

USB Type- C पोर्ट के साथ लॉन्च होंगे Apple के Airpods Pro 2 , जानकारी का हुआ खुलासा .

doonprimenews

Leave a Comment